उड़ते हुए हवाई जहाज पर अचानक गिरी बिजली, यात्रियों का हाल सुनकर कांप जाएंगे आप

- in अजब-गजब

जिन लोगों को हवाई यात्रा से डर लगता है उनके लिए तो वाकई ये खबर और ज्‍यादा डराने वाली है। क्‍योंकि ये एक व्‍यवसायिक यात्री विमान के साथ हुआ एक नाटकीय हादसा था।

उड़ते हुए हवाई जहाज पर अचानक गिरी बिजली, यात्रियों का हाल सुनकर कांप जाएंगे आप

जब टेक ऑफ के ठीक बाद हवाई जहाज पर वाकई बिजली गिर पड़ी। जीहां KLM के बोइंग 777 ने जैसे ही एमस्‍टरडम के शिफ़ल हवाई अड्डे से टेक ऑफ के बाद हवा में अपने को स्‍थापित किया अचानक आसमान में बिजली कड़की और सीधे उससे आ टकरायी।

सुरक्षित पूरी की यात्रा : 

ये मौका हवाई जहाज में बैठे यात्रियों, क्रू और नीचे बैठी एयरपोर्ट अथॉरिटी के लिए बिना शक हिला देने वाला था। इसके बावजूद हवाई जहाज का निर्माण करने वाली औश्र उसे चलाने वाली कंपनी दोनों बधाई के पात्र हैं कि बिजली के सीधे टकराने के बावजूद जहाज को कोई ऐसी क्षति नहीं पहुंची जो यात्रियों के लिए जानलेवा होती और उनकी यात्रा सुरक्षित पूरी हो गई। हादसे के 12 घंटे 40 मिनट बाद अपनी उड़ान पूरी करके यान लीमा हवाई अड्डे पर उतर गया।

वीडियो को लाखों लोगों ने देखा  : 

एक शख्‍स ने घटना का वीडियो फुटेज सोशल मीडिया साइट यू ट्यूब पर भी साझा कर दिया जिसे लाखों ने देखा। वीडियो को करीब एक घंटे में 140, 000 लोगों ने देखा और उस पर हैरानी भरे कमेंट किए।

नहीं दोहराया हादसा  : 

भले ही बाद में वीडियो को देख कर यात्रियों को पता जला कि दरसल क्‍या हुआ था, परंतु उस समय तो अहसास होने से पहले जहाज बिजली के टकरा कर निकल गया और खुशकिस्‍मती से 1963 में हुए ऐसे ही मामले की तरह कोई दुर्घटना नहीं हुई। उस समय पैन एम के बोइंग 707-121 के ऊपर गिरी बिजली ने उसके फ्यूल टैंक में आग लगा दी थी और जहाज में विस्‍फोट हो गया था।