उत्तराखंड में पहाड़ वाले इलाकों में धूप से राहत, मैदानी क्षेत्र में धुंध से परेशानी

- in उत्तराखंड, राज्य

देहरादून: इन दिनों उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में सुबह शाम कोहरे की मार से लोग परेशान हैं तो पर्वतीय इलाकों में धूप से राहत मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबित आगामी अगले 24 घंटे तक उत्तराखंड का मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा।उत्तराखंड में पहाड़ वाले इलाकों में धूप से राहत, मैदानी क्षेत्र में धुंध से परेशानी

पर्वतीय क्षत्रों की बात करें तो चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पौड़ी, टिहरी के साथ ही कुमाऊं के नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत आदि जनवदों में सुबह से ही धूप निकल रही है। वहीं, उधमसिंह नगर, हरिद्वार, के साथ ही देहरादून के विकासनगर, ऋषिकेश आदि स्थानों पर सुबह और शाम को धुंध छा रही है। 

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 22 व छह डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। अल्मोड़ा का न्यूनतम तापमान 3.3 रिकार्ड किया गया। ऊधमसिंह नगर का 3.5, हरिद्वार का तापमान 4.8 रिकार्ड किया गया। मुक्तेश्वर का न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 5.7 डिग्री रिकार्ड किया गया। 

दून का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 22 व न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। संभावना जताई जा रही है कि 24 घंटे के बाद कुछ इलाकों में बादल छा सकते हैं।