उत्तर प्रदेश में लूट का ऐसा अंदाज, खुजली पाउडर फेंककर छीने लाखों

उत्तर प्रदेश के देवरिया के पास चोरों ने लूटने का अलग अंदाज अपनाया है। चोरों ने लाखों रुपये लूटने के लिए बंदूक या किसी धारदार हथियार का इस्तेमाल नहीं किया बल्कि खुजली पाउडर की मदद से चोरी की। दरअसल, बैंक से रुपये निकाल कर ले जा रहे एक कर्मचारी पर चोरों ने खुजली वाला पाउडर फेंक दिया और रुपये से भरा बैग लेकर भाग निकले। घटना सोमवार दोपहर रेलवे स्टेशन रोड पर घटी। उत्तर प्रदेश में लूट का ऐसा अंदाज, खुजली पाउडर फेंककर छीने लाखों
लूट की सूचना मिलते ही पुलिस अलर्ट हो गई। कर्मचारी ने बैग में साढ़े नौ लाख रुपये और दो चेक होने की बात कही है। सूचना मिलने के बाद सीओ सिटी सीताराम ने बी मौके पर पहुंचकर जांच की। प्रथम दृष्टया पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है। 

रामपुर कारखाना के रहने वाले मोहम्मद अली की चौराहे पर डेफी ट्रेवेल्स नाम से दुकान है। यहां वेस्टर्न यूनियन बैंक का काम होता है। कस्बे का रहने वाला खुर्शीद आलम उनके यहां काम करता है। खुर्शीद ने बताया कि सोमवार की दोपहर वह एचडीएफसी बैंक की कोतवाली रोड स्थित शाखा से रुपये निकालने गया था। बैंक से उसने साढ़े नौ लाख रुपये निकाले और बैग में रखा लिया। बैग में 1500 रुपये के कटे-फटे नोट और दो चेक भी थे। 

खुर्शीद ने बताया कि बैंक से निकलकर वह स्कूटी से जाने लगा। तभी किसी ने उसकी गर्दन पर पाउडर जैसे कुछ फेंक दिया। कुछ दूर आगे बढ़ने पर उसे खुजली होने लगी। थोड़ी देर में वह अमन गेट पर स्थित अपने भतीजे अस्मत की दुकान पर पहुंचा और उसे घटना की जानकारी दी। भतीजे ने डॉक्टर को दिखाने की बात कही। खुर्शीद ने कहा कि रेलवे स्टेशन रोड पर स्कूटी खड़ी कर उसने एक जनरल स्टोर की दुकान में बैग रख दिया। फिर बाहर आकर कपड़ा निकालकर देखने लगा। तभी कोई उसका बैग लेकर भाग गया। इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। 

सूचना मिलने के कुछ देर बाद रेलवे स्टेशन चौकी प्रभारी और सीओ सिटी सीताराम मौके पर पहुंच गए। खुर्शीद आलम से पूरी जानकारी लेकर पुलिस जांच में जुट गई है। खुर्शीद की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर लिया है। सदर कोतवाल सत्येंद्र पांडेय का कहना है कि मामला संदिग्ध लग रहा है।