उत्‍तराखंड के इस गांव के लोगों ने पॉलीथिन पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध

- in उत्तराखंड, राज्य

बागेश्वर: गरुड़ तहसील के सेलिहाट गांव में ग्रामीणों ने पॉलीथिन पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगा दिया है। अब गावों में पॉलीथिन लाने वाले पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। इस बात का एलान ग्रामीणों ने गांव के हरज्यू मंदिर में पूजा अर्चना के बाद किया। इस मौके पर ग्रामीणों ने स्वच्छता की शपथ भी ली।उत्‍तराखंड के इस गांव के लोगों ने पॉलीथिन पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध

ग्राम विकास सेवा समिति सेलिहाट के तत्वावधान में ग्रामीणों ने गांव के हरज्यू मंदिर में पूजा अर्चना की और भंडारे का आयोजन किया। इसके बाद ग्रामीणों ने एक बैठक करके गांव में पॉलीथिन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत के अभियान को गांव में जोर शोर से चलाया जाएगा।

ग्रामीणों ने कहा कि अब गांव में किसी भी धार्मिक समारोह और मन्दिरों में प्लास्टिक और डिस्पोजल तथा अन्य पॉलीथिन के उत्पादों का प्रयोग नहीँ किया जाएगा। ग्रामीणों ने कहा कि पॉलीथिन का प्रयोग करने वालों को दंडित भी किया जाएगा। इस मौके पर ग्रामीणों ने मंदिर में सफाई भी की और स्वच्छता की शपथ भी ली। इस दौरान ग्राम प्रधान शंकर सिंह नेगी, राजेंद्र अल्मिया, शंकर सिंह, योगेश भैसोड़ा, राहुल, पवन, सूरज, सचिन, मोनू समेत दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।