उरी हमले पर प्रतिक्रिया देने के लिए पीएम मोदी ने की सेना प्रमुखों से मुलाकात

- in संपादकीय

prime-minister-uri-attack_24_09_2016नई दिल्ली। उरी हमले के हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के अपने बयान पर कायम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आर्मी, नेवी और एयरफोर्स के साथ बैठक की। इस दौरान सुरक्षा हालात पर चर्चा करने के साथ ही उरी हमले में भारत की क्या प्रतिक्रिया होनी चाहिए, इस पर भी बातचीत हुई।

पीएम आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर सेना प्रमुख, वायुसेना प्रमुख, एनएसए अजीत डोवाल की उपस्थित में यह बैठक हुई। इस दौरान नौसेना प्रमुख सुनील लांबा की जगह वाइस चीफ चर्चा में शामिल हुए।

पिछले रविवार को उत्तरी कश्मीर के उरी में आर्मी हेडक्वार्टर में हुए आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी ने कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि इस हमले के दोषी सजा से बच नहीं पाएंगे। हमले में सेना के 18 जवान शहीद हुए थे।

पाक को आतंकी देश घोषित करने के लिए अमेरिका में शुरू हुआ अभियान

भारत ने हमले के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद को दोषी माना है। इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंधों में तनाव पैदा हो गया है।

संयुक्त राष्ट्र संघ जैसे अंतर्राष्ट्रीय मंचों का इस्तेमाल कर पाकिस्तान को वैश्विक कूटनीति में अलग-थलग करने की कोशिश में भारत जुटा हुआ है।

पाकिस्तान से आया फोन, पांच दिन में तबाह कर देंगे आगरा

वहीं, नवाज शरीफ ने दावा किया कि उड़ी में हुआ आतंकवादी हमला कश्मीर में हालात को लेकर लोगों की ‘प्रतिक्रिया’ का परिणाम हो सकता है।