ऋषभ पंत ने मैच के दौरान की ऐसी स्लेजिंग, भडक गयी पूरी ऑस्ट्रेलियन टीम

- in खेल

किसी क्रिकेट प्रेमी से ये बात छिपी नही हैं की जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम किसी भी हद तक जा सकती हैं । हालाकि ऑस्ट्रेलिया मेथ्यु हेडन, रिकी पोंटिंग, शेन वार्ने, एडम गिलक्रिस्ट सरीखे खिलाडियो के जाने से पहले जैसी मजबूत नही रही हैं लेकिन अब भी उसके नये खिलाडी जुझारू खेल के दिखाने के लिए विख्यात हैं । ऑस्ट्रेलियन टीम का ये शुरू से ही इतिहास रहा हैं की वह शानदार खेल के साथ स्लेजिंग में बहुत विश्वास रखती हैं । ऑस्ट्रेलियन बॉलर विरोधी बल्लेबाजो को अपनी हरकतों से उकसाने में कोई कमी नही छोड़ते । लेकिन इस बार ऐसा कुछ नही देखने को मिला बल्कि एक भारतीय क्रिकेटर ने विकेट के पीछे से ऐसी स्लेजिंग करी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज खूब भडक गये ।
इस समय टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरा प्रगति पर हैं । बारिश की बाधाओं के बीच टी 20 सीरिज खत्म हुई अब 4 टेस्ट मैचो की सीरिज शुरू हो गयी हैं जिसका पहला मैच एडिलेड में खेला जा रहा हैं । इस मैच में जहाँ भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और 250 रन बनाये, जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 235 रनों पर सिमट गयी हैं और भारत ने दूसरी इनिंग में ताजा जानकारी मिलने तक बल्लेबाजी करते हुए बिना किसी नुकसान के 27 रन बना लिए हैं ।

बता दे की जब ऑस्ट्रलिया की टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो विकेट के पीछे से भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने ऐसी अनोखी स्लेजिंग की जिसको सुनकर ऑस्ट्रलियन बल्लेबाज हतप्रभ रह गये । आपकी जानकारी के लिए बता दे की अपनी इनिंग के दौरान जब भारतीय टीम संघर्ष कर रही थी तो चतेश्वर पुजारा ने शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया था।

ऋषभ पंत ने अंग्रेजी में विकेट के पीछे से कहा,”शाबाश लडको यहाँ कोई पुजारा नही हैं। ” यही नही ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रलियन खिलाडी टीम पेन को भी नही बक्शा और उनको मजाकिया अंदाज में कहा की, “तुम कहाँ से कप्तान बन गये ।” यह सब बाते ऋषभ पंत ने अंग्रेजी में कही जिससे ऑस्ट्रलियन खिलाडी उनकी भाषा समझ जाए ।