ऋषि कपूर की बेटी करती हैं ऐसा काम, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

- in मनोरंजन

हम सभी ये तो जानते ही हैं कि फिल्‍मी जगत में कपूर खानदान का कितना बड़ा नाम है। जी हां और हो भी क्‍यों न कपूर खानदान एक ऐसा खानदान है जिस परिवार के लगभग सभी लोग बॉलीवुड इंडस्ट्री से नाता रखते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कपूर खानदान के लोग पंजाबी-हिन्दू हैं। वहीं इसी खानदान में से हम एक परिवार की बात कर हरे हैं जिनका नाम हमेशा छाया रहता है अभिनेता ऋषि कपूर और अभिनेत्री नीतू कपूर के बारे में जी हां ये रणबीर कपूर के माता पिता है जिन्‍हें युवा बहुत पसंद करते हैं।

क्‍या आपको पता है कि जितने खुबसूरत रणबीर कपूर है उनसे ज्‍यादा खूबसूरत हैं उनकी बहन भले वो फिल्‍मों हमें दिखाई नहीं देती है लेकिन वो किसी हिरोईन से कम नहीं दिखती हैं। बता दें कि इनकी बहिन रिद्धिमा हैं उनका मानना है कि फिल्मों में जाना उनको बिल्कुल भी पसंद नहीं है इसीलिए वह फिल्मों से दूर रहती है। रिद्धिमा कपूर का जन्म 15 सितंबर 1980 को हुआ था। रिद्धिमा कपूर बेहद खूबसूरत है। ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा फिल्मों से दूरी बनाये रखती है और पब्लिक लाइफ में बहुत कम नजर आती है। नीतू कपूर ने रणबीर से पहले रिद्धिमा को जन्म दिया था। रिद्धिमा रणबीर कपूर की बड़ी बहन हैं।

साल 2006 में उन्‍होंने अपने एक दोस्‍त भरत साहनी से शादी की थी जो कि दिल्ली के मशहूर बिजनेसमैन हैं और अब उन दोनों की एक बेटी भी है। रिद्धिमा अभिनेता रणबीर कपूर की बड़ी बहन हैं। रिद्धिमा उम्र में करीना से केवल 6 दिन बड़ी हैं। उन्होंने फैशन डिजाइनिंग और इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स किया है। वो आज फैशन इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम हैं।

रिद्धिमा कभी बॉलीवुड में नहीं आना चाहती थीं। उनका कहना है कि वो हमेशा से ज्वैलरी डिजाइन करना चाहती थीं। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिद्धिमा ज्वेलरी डिजाइनिंग कर रही हैं उनकी ज्वैलरी का मशहूर ब्रांड नाम आर है। ज्वेलरी डिजाइनिंग के लिए इन्‍हें कई बड़े अवार्ड्स भी मिल चुके हैं।

जरा सोचिए जिसका पूरा खानदान फिल्‍म जगत से संबंध रखता है वहीं ऋषि कपूर की बेटी इन सबसे अलग है और इसी वजह से काफी ख़ास भी मानी जाती हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ समय पहले रिद्धिमा का नाम दिल्ली के टॉप 25 प्रभावशाली बिजनेसमैन की लिस्ट में शामिल हुआ था। वो फिल्‍हाल करोड़ो रूपए की मालकिन हैं। इनको केवल आप बॉलीवुड की हस्तियों की पार्टी में ही देख सकते हैं।