एंडरसन घरेलू मैदानों पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने

- in TOP NEWS, खेल
लॉर्ड्स  । इंगलैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में एक नया रिकार्ड अपने नाम किया है। एंडरसन लॉर्ड्स के मैदान पर सबसे ज्यादा 99 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये हैं। वहीं कुल मिलाकर एंडरसन के नाम अब घरेलू मैदानों पर 355 विकेट हो गये हैं। वहीं तीसरे नंबर पर भारत के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले के नाम 350 विकेट हैं। पहले नंबर पर दिग्गज श्रीलंकाई स्पिनर मुथैय्या मुरलीधरन के घरेलू मैदानों पर 493 विकेट हैं।
एंडरसन ने भारत के खिलाफ दूसरे टैस्ट में पांच विकेट झटके। ऐसा कर वह भारत के खिलाफ टैस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट निकालने वाले तेज गेंदबाजों की लिस्ट में भी पहले नंबर पर पहुंच गए। अब एंडरसन भारतीय टीम के 95 खिलाडिय़ों को आऊट कर चुके हैं। ऐसा कर उन्होंने पाकिस्तान के दिग्गज इमरान खान का रिकॉर्ड तोड़ा। इमरान ने इससे पहले भारत के खिलाफ 94 विकेट लिए थे।
वहीं अगर देखा जाये तो किसी एक स्टेडियम में सबसे ज्यादा विकेट झटकने का रिकॉर्ड अभी भी श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैय्या मुरलीधरन के नाम पर है। मुरलीधरन ने श्रीलंका की ही एसएससी ग्राऊंड में रिकॉर्ड 166 विकेट लिए हैं, जो किसी भी मैदान में किसी एक गेंदबाज द्वारा झटके गए सबसे ज्यादा विकेट हैं। इस लिस्ट में पहले तीन स्थान पर मुरलीधरन ही है। एसएसजी के अलावा कैंडी और गाले स्टेडियम में भी मुरलीधरन ने 117 और 111 विकेट निकाल लिए हैं। श्रीलंका के ही रंगना हैराथ गाले के स्टेडियम में 99 विकेट लेकर एंडरसन के साथ संयुक्त तौर पर चौथे स्थान पर बने हुए हैं।