एक दिन में ऐसे दिहाड़ी करने वाला मजदूर बन गया करोड़ो का मालिक

- in अजब-गजब

कहते हैं जब ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ के देता है. ऐसा ही कुछ पंजाब में संगरूर के दिहाड़ी मजदूर के परिवार में हुआ. आखिर कैसे एक गरीब मजदूर का परिवार डेढ़ करोड़ का मालिक बन गया. आइए जानते हैं…

एक दिन में ऐसे दिहाड़ी करने वाला मजदूर बन गया करोड़ो का मालिकदरअसल पंजाब में संगरूर दिहाड़ी मजदूर मनोज की बेटी ने पैसे उधार लेकर ‘राखी बंपर लॉटरी’ के 2 टिकट खरीदे. इसी लॉटरी से चमत्कार हो गया!

मांडवी गांव के मनोज कुमार भठे पर दिहाड़ी कर गुजारा करते थे. उनके परिवार को लॉटरी में डेढ़ करोड़ की जीत हाथ लगी है.

मनोज का परिवार काफी गरीबी में जी रहा था. परिवार में कुल 7 सदस्य हैं जिनका गुजारा मनोज की तनख्वाह से बड़ी मुश्किल से होता था. मजबूरी में एक टूटे हुए घर में ही रहना पड़ता था. हाल ही में उनकी बड़ी लड़की की शादी होनी थी जिस कारण परिवार बेहद आर्थिक तंगी से गुजर रहा था.

मनोज की बेटी रिंपी ने बताया कि पोस्ट ऑफिस में काम करने वाला एक लड़का उनके घर टिकट लेकर आया था. लड़के ने बताया कि कुछ टिकट को कोई नहीं खरीद रहा, इसलिए वह 8 टिकटों को वापस करने जा रहा है. इसके बाद हमने पड़ोसी से पैसे उधार लेकर दो टिकट खरीदी.

राखी से कुछ दिनों बाद वह हमारे पास आए और उन्हें बताया कि आपका नंबर लग गया है और इस साल का बंपर प्राइज भी आपके नाम है. मनोज की मां ने कहा कि हम प्रभु का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने हमें इतनी बड़ी लॉटरी दी है.

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें