एशिया कप में ना चुने जाने से निराश इस विश्व विजेता टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ने लिया संन्यास

- in खेल

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनों एशिया कप को लेकर जहां लोगों में काफी उत्‍सुकता दिख रही है तो वहीं एक दिग्‍गज खिलाड़ी को इस टीम में न सामिल किये जाने पर इतना निराश हुआ की विश्‍व विजेता टीम के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी ने सन्‍यास लेने का अहम फैसला ले लिया नाम जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

आपको बता दें कि वैसे तो इस साल कई दिग्‍गज खिलाडि़यों ने सन्‍यास लेकर लोगों को सोच में डाल दिया था, मौजूदा समय में हो रहे टेस्‍ट मुकाबले में इंग्‍लैड का दिग्‍गज खिलाड़ी कुक ने भी सन्‍यास लेने का फैसला ले लिया है इनका आखिर टेस्‍ट मैच है। वहीं आज हम जिस दिग्‍गज खिलाड़ी की बात कर रहे है वह अंर्तराष्‍ट्रीय क्रिकेट में अपनी अहम भूमिका निभाने में कोई कसर नही छोड़ी है। इस खिलाड़ी ने 2007 में टी20 विश्‍वकप जीता था। साथ ही बता कि 2005 से 2011 के मध्‍य 58 वनडे, 14 टेस्‍ट, 10 टी20 में भारत का प्रतिनित्‍व करने में अपनी अहम भूमिका निभाई है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि हम जिस दिग्‍गज खिलाड़ी की बात कर रहे है वो और कोई नही बल्कि बाएं हाथ के सीमर रूद्र प्रताप सिंह है। जो सभी प्रारूपों से संन्‍यास लेने का फैसला ले लिया है। आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने 2009 में बेहतरीन खेल प्रदर्शन से लोगों का दिल जीत लिया था। आर पी सिंह ने एक पोस्‍ट लिखते हुये कहा है कि : 13 वर्ष पहले 4 सितम्‍बर 2005 को पहली बार मैने भारतीय टीम की जर्सी मिली है ये मेरे लिये सबसे प्‍यारा क्षण रहा था। मै याद रखना चाहता हू और सभी को धनयवाद करना चाहता हूं।

उन्‍होने अपनी बात कहते हुये एक भावनात्‍मक नोट भी लिखा था। आरपी सिंह ने खेल जगत में अपनी अहम भूमिका निभाने में कोई भी कसर नही छोड़ी थी पर उनको अवसर बहुत ही कम मिले जिस वजह से हतास होकर उन्‍होंने सन्‍यास ले लिया है।