ऐसी जगह छुपकर बैठा सांप कि अच्छे-अच्छे ढूँढने में हुए फेल, शर्त लगा लीजिये आप भी नही ढूढ पाएंगे

- in अजब-गजब

अभी कोई आपकी आँखों के बारे में सवाल करे कि भाई आपकी आँख कैसी है? तो हम तपाक से बोल उठते हैं कि एकदम चकाचक. लेकिन एकदम चकाचक होने का मतलब यही नहीं होता कि आप अपने इर्दगिर्द मौजूद बड़ी और नजर आने वाली चीज़ें देख सकें. कई बार ऐसा भी होता है कि हमारे आसपास कुछ छोटी या ऐसी भी चीज़ मौजूद होती है जिसके लिए शार्प नजर का होना बहुत ज़रूरी होता है और अगर आप में है ये शार्प नज़र तो समझिये आपकी आँख एकदम चकाचक है वरना तो…ऐसी जगह छुपकर बैठा सांप कि अच्छे-अच्छे ढूँढने में हुए फेल, शर्त लगा लीजिये आप भी नही ढूढ पाएंगे

चलिए तो अगर आपकी भी आँख चकाचक है तो आज हम आपके लिए एक तस्वीर लाये हैं जिसमें एक सांप है. जी हाँ वही सांप जिसे देखकर अमूमन लोगों की हवा टाइट हो जाती है. इस तस्वीर में भी कुछ ऐसा ही है. इस तस्वीर में एक सांप है और वो एक दुकान में घुस आया है. अब जब दुकानवालों ने उस सांप को घर से बाहर निकालने की कोशिश की तो वो सांप इस ढंग से छुप गया कि उसे ढूंढ पाना मुश्किल सा हो गया है.

वैसे हम आपकी सहूलियत के लिए बताएं तो ये सांप इस तस्वीर में अपने से मिलती-जुलती चीज़ की आड़ लेकर बैठा है. अब ज़रा आप भी अपनी आँख टेस्ट कीजिये और सांप महाशय को ढूंढ निकालिए. ये सांप इस तरीके से छुपा है कि अच्छे-अच्छों की नज़रें गच्चा खा जाएँगी.

इस तस्वीर के बारे में आपको ज्यादा जानकारी दें तो फेसबुक पर ‘सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स 24/7’ पेज ने इस फोटो को शेयर कर लोगों से पूछा है कि सांप कहां छुपा है? यह तस्वीर ऑस्ट्रेलिया के क्वीन्सलैंड की एक दुकान में ली गई है. यहाँ सबसे मज़ेदार बात ये है कि कई लोग कोशिश के बाद भी सांप का पता नहीं लगा पाए और आखिरकार जब उन्हें जवाब पता चला तो लोगों को अपनी नज़रों पर यकीन करना मुश्किल था.

चलिए अगर आप भी सांप को नहीं ढूंढ पाए तो हम आपको बताते हैं कि दाईं ओर रखे स्टूल के पिछले पैर में छोटा सा सांप इस तरह लिपटा था कि जब तक कोई नीचे झुककर अंदर ना झांके, तब तक उसे सांप दिखेगा ही नहीं. तस्वीर में छुपा सांप ब्राउन ट्री प्रजाति का है. तो क्या आपको नज़र आया था ये सांप?