ऐसे समय में बिल्कुल भी ना बनाये संबंध, वरना सब कुछ हो जाएगा खत्म!!

- in 18+

आमतौर पर माना जाता है कि सेक्स दो लोगों को बेहद करीब ले आता है। सेक्स को लेकर लोगों में भी अलग-अलग अवधारणा है। जैसे कि कई लोग जब दुखी होते हैं या फिर खुश, तो वे सेक्स करते हैं या फिर ऐसा कई बार परिस्थितिवश भी होता है, लेकिन कुछ ऐसी परिस्थितियां हैं, जिनमें आपको सेक्स करने से बचना चाहिए।

ध्यान रहे कि सेक्स भी एक-दूसरे के प्रति प्यार दिखाने का एक ज़रिया है, लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं है कि इसे एक टूल (साधन) के तौर पर इस्तेमाल किया जाए। हो सकता है कि उन पलों में आपको सेक्स करना अच्छा लगे, लेकिन बाद में जो पछतावा होगा, वह उन पलों की खुशी को गायब कर देगा।

अगर ब्रेकअप हुआ है या आपका रिलेशन नहीं चला तो उस स्थिति में सेक्स को कभी भी अपना हथियार न बनाएं। कई बार ऐसा होता है कि ऐसे रिश्ते से उबरने के लिए या उसे भूलने के लिए हम कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते हैं, फिर वह एक फिजिकल रिलेशनशिप ही क्यों न हो। इससे भले ही आपको तब अच्छा लगे, लेकिन क्या वाकई ऐसा करना सही है? भला किसी टूटे रिश्ते को भूलने के लिए कोई कैसे सेक्स का सहारा ले सकता है? याद रखिए, अगर आपको अपनी फीलिंग्स की परवाह नहीं है, तो कम से कम दूसरे इंसाने की फीलिंग्स की कदर करें।

कहा जाता है कि गुस्सा इंसान को खा जाता है क्योंकि गुस्से में इंसान कुछ गलत ही कर बैठता है। इसलिए जब गुस्से में हों तो सेक्स से दूर ही रहें। क्या पता आप उन पलों में अपने पार्टनर को ही नुकसान कर बैठें।