ऑफिस में ऐसे दिखें सोबर के साथ फैशनेबल

- in जीवनशैली

ऑफिस का अपना ड्रेसकोड होता है जिसे अगर फॉलो न किया जाए तो हंसी के पात्र बन सकते हैं। मगर सिर्फ ड्रेसकोड फॉलो करना ही जरूरी नहीं है, बल्कि स्टाइल के साथ उन्हें अपडेट करके कैरी करना भी आपकी पर्सनैलिटी के लिए बेहद जरूरी है। डिजाइनर श्रुति संचेती बताती हैं कि वर्कवेअर स्टाइल में इन दिनों काफी बदलाव हो रहा है। ऑफिस में ऐसे दिखें सोबर के साथ फैशनेबल

इसकी वजह है हर दिन बढ़ता मीडिया एक्सपोजर और नई फील्ड की नौकरियां। इन दिनों हमारा वर्कवेअर सिर्फ ऑफिस के फॉर्मल इन्वाइरनमेंट में पहनने वाले कपड़े नहीं रहे, बल्कि ऑफिस के बाद राशन की खरीददारी या फिर दोस्तों के साथ ड्रिंक के प्लान का हिस्सा भी बन गया है। लिहाजा हमें ऐसा ऑफिस वेअर चुनने की जरूरत है जो ऑफिस के साथ-साथ इन जगहों पर भी सूट करे। 
डिजाइनर प्रिया कटारिया पुरी कहती हैं, बेस्ट ऑफिस वेअर वही है जिसमें फॉर्मल और कैजुअल वेअर का मिक्स हो बावजूद इसके इसे पहनने वाला शख्स अपने काम के प्रति सीरियस दिखे। अब ऑफिस वेअर में ट्रडिशनल ब्लैक ऐंड ग्रे के अलावा अक्वाटिक शेड्स जैसे- ब्लू और ग्रीन के साथ ही पर्पल, पिंक और येलो को भी शामिल किया जा रहा है। रंगो के अलावा स्ट्राइप्स, बोल्ड चेक्स और क्रश्ड फैब्रिक्स भी इन दिनों काफी ट्रेंड में हैं। 
यहां से लें टिप्स… 
• मंडे ब्लूज को दूर भगाने के लिए आप स्मार्ट डेनिम जैकेट पहन सकती हैं। 
• रोब या किमोनो इंस्पायर्ड जैकेट को टी-शर्ट और जीन्स के साथ पहनेंगी तो बेहद स्टाइलिश लगेंगी। 
• डिकंस्ट्रक्टेड शेप, असमान्य हेमलाइन्स, ऐंटी-फिट, एक्सट्रा लॉन्ग स्लीव्स और रफ्ल्ड पैनल्स को भी ऑफिस वेअर के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं। 
• वर्क फैशन के साथ एक्सपेरिमेंट करते वक्त कॉर्पोरेट कल्चर और ड्रेस कोड पॉलिसी को ध्यान में जरूर रखें। 
• ओवरड्रेसिंग से पूरी तरह से बचें। 
• बहुत ज्यादा टाइट या बहुत ढीले कपड़े वर्कवेअर के लिए ठीक नहीं हैं। 
• आपको दिनभर ऑफिस में रहकर काम करना है इसलिए ऐसे कपड़े पहनें जिसमें आप कंफर्टेबल महसूस करें।