कंडोम को लेकर पूछे गए सवाल का 14 साल की छात्रा ने दिया ऐसा जवाब… कि स्कूल से कर दिया गया बाहर

- in अजब-गजब

आपने बहुत बार देखा होगा कि जब सेक्स या कंडोम से जुड़े हुए विज्ञापन टीवी पर आते हैं और अगर उस समय हम अपने घरवालों के साथ बैठे हुए होते हैं तो हम तुरंत टीवी का चैनल बदल देते हैं, लेकिन आज के तेजी से बदलते समय में सरकार इन चीजों का ज्ञान अब स्कूल में भी बिना झिझक के दे रही है.

सरकार का ये मानना है कि सेक्स अवेयरनेस की शिक्षा को देश के सभी स्कूलों में अनिवार्य करना बहुत जरुरी है. आज हम आपको ऐसे ही एक घटना के बारे में बताने जा रहे जहां एक स्कूल में पेपर के दौरान सेक्स से जुड़े कुछ प्रश्न पूछे गए, लेकिन छात्रा ने प्रश्न का ऐसा जवाब दिया जिसकी सजा उसको भुगतनी पड़ गई.

इन दिनों सोशल मीडिया में हर चीज को वायरल होने में बिलकुल भी समय नहीं लगता. ऐसे ही इन दिनों एक लड़की के पपेर की आंसरशीट भी खूब वायरल हो रही हैं. महज 14 साल की लड़की के पेपर में दिए गए एक जवाब ने सोशल मीडिया में तूफान ला दिया है.पेपर में सवाल सेक्स के दौरान कंडोम ना यूज किये जाने को लेकर था, जिसका जवाब सुनकर स्कूल की टीचरों के भी होश उड़ गए. शायद ही कोई इस सवाल का ऐसा जवाब दे पाता. लड़की के जवाब देने के बाद भी उसको स्कूल से निकाल दिया गया.

दरअसल मारिया नाम की लड़की से पेपर के दौरान पूछा गया था कि अगर यौन संबंध बनाने के दौरान आपका पार्टनर कंडोम के इस्तेमाल को माना करने पर कहता है कि मैंने कंडोम इसलिए नहीं ख़रीदा क्योंकि मुझे कंडोम खरीदने में शर्म आती है. लड़की की गलती बस इतनी हो गयी कि उसने बिना किसी डर या झिझक के सवाल का जवाब दे दिया. लड़की ने इस सवाल के जवाब में लिखा कि ” यह आपकी दिक्कत है, अगर मेरे साथ यौन संबंध बनाने है तो कंडोम इस्त्मेमाल करना ही पड़ेगा नहीं तो मेरे पास वैजाइना नहीं है ”

आपको बता दें कि इस पूरी घटना पर सफाई देते हुए स्कूल प्रबंधक ने कहा कि ‘छात्रा की उम्र सिर्फ 14 साल है और उसने पेपर में पूछे गए सवाल का जवाब देने के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है जो उसकी उम्र में बिलकुल भी ठीक नहीं है. बस इसी वजह से लड़की को स्कूल से निकाल दिया गया है. अभी तक लड़की की इस आंसरशीट को 3 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके है. स्कूल से निकाले जाने के बाद छात्रा ने अपने आंसरशीट को अपने बड़े भाई के सोशल मीडिया अकाउंट में शेयर कर दिया था. जिसको लोग खूब शेयर भी कर रहे हैं.