करोड़पति को भी भिखारी बना सकती है ये 7 चीजें

- in अजब-गजब

कहते है कि किस्मत एक ऐसी चीज है, जो कब पलट जाए, ये कोई नहीं कह सकता. जी हां जैसे कि अगर व्यक्ति की किस्मत उसके साथ न हो तो करोड़पति इंसान भी चुटकियो में रोडपति बन सकता है. हालांकि अगर हम ज्योतिष की माने तो कई बार वास्तु दोष के कारण भी व्यक्ति की किस्मत खराब हो सकती है. इसलिए अगर आप नहीं चाहते कि आपके घर में किसी भी तरह का वास्तु दोष हो तो आज ही इन चीजों को अपने घर से हटा दीजिये और अपनी बिगड़ी हुई किस्मत को संवार लीजिये. तो चलिए अब आपको विस्तार से बताते है कि आप अपनी बिगड़ी हुई किस्मत को कैसे संवार सकते है. करोड़पति को भी भिखारी बना सकती है ये 7 चीजें

१. टूटे फूटे बर्तन..  कई बार ऐसा होता है कि हम टूटे फूटे बर्तनो को अपने घर के किसी कोने में संभाल कर रख देते है और भूल जाते है. मगर आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन टूटे हुए बर्तनो का हमारे घर पर काफी अशुभ प्रभाव पड़ता है. जी हां इससे महालक्ष्मी हमसे और हमारे घर से नाराज हो सकती है. यहाँ तक कि हमारे घर में गरीबी का आगमन भी हो सकता है. गौरतलब है कि इन टूटे फूटे बर्तनो से ही घर में वास्तु दोष पैदा होता है. इसलिए अगर हो सके तो इन्हे जल्द से जल्द घर से बाहर निकाल दीजिये.

२. टूटा हुआ कांच..  गौरतलब है कि अगर आपके घर में कही भी टूटा हुआ कांच पड़ा है तो उसे फ़ौरन बाहर निकाल दीजिये. वो इसलिए क्यूकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इसके इलावा अगर आपके घर के आईने का भी कांच टूट गया हो तो उसे भी फ़ौरन ठीक करवा ले. जी हां बता दे कि टूटा हुआ कांच अशुभता का संकेत होता है. गौरतलब है कि इससे परिवार में रहने वाले सदस्यों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है.

३. बंद घड़ियाँ.. वास्तु के अनुसार हमारे घर की घडियो की स्थिति पर ही परिवार की उन्नति निर्भर करती है. जी हां जिस घर में घड़ियाँ बंद पड़ जाए, उस घर की उन्नति कभी नहीं हो सकती, क्यूकि इससे आपके घर परिवार का कोई भी काम समय पर नहीं होता. इसलिए अगर आपके घर में कोई भी घड़ी बंद पड़ जाए या खराब हो जाए तो उसे जल्द से जल्द ठीक करवा ले ताकि घड़ी के सही समय के अनुसार आपकी आर्थिक स्थिति भी हमेशा सही रहे.

४. टूटी हुई तस्वीर..  गौरतलब है कि अगर घर में टूटी हुई तस्वीर हो तो उसे भी फ़ौरन हटा दे, क्यूकि इससे भी वास्तु दोष पैदा होता है.

५. टूटे हुए दरवाजे..  बता दे कि अगर घर का कोई भी दरवाजा कही से टूटा हुआ हो या टूट रहा हो तो उसे तुरंत ठीक करवा ले. गौरतलब है कि टूटे हुए दरवाजो के कारण भी आपके घर में वास्तु दोष पैदा हो सकता है.

६. फर्नीचर.. गौरतलब है कि आपके घर के फर्नीचर पर एकदम सही होना चाहिए, क्यूकि वास्तु के अनुसार टूटे हुए फर्नीचर का बुरा प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. यहाँ तक कि आपके जीवन में आर्थिक परेशानी का प्रवेश भी हो सकता है.

७. खंडित मूर्तियां..  गौरतलब है कि खंडित मूर्तियां या टूटे फूटे शो पीस घर में कभी नहीं रखने चाहिए. जी हां अगर भगवान् की कोई मूर्ति खंडित हो जाए तो आप उसे नदी में प्रवाहित कर दे, लेकिन घर में न रखे.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि आप इन बातों का ध्यान रखेंगे और कल ही अपने घर से इन चीजों को हटा देंगे.