कर्नाटक परिणाम LIVE: बीजेपी की आंधी में उड़ी कांग्रेस, चामुंडेश्वरी से हारे सिद्धारमैया

एजेंसी: आज कर्नाटक का चुनाव परिणाम आने वाला है। जहां राज्य की तीनों बड़ी पार्टियां कांग्रेस, भाजपा और जेडीएस अपनी-अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही हैं। वहीं आज उन्हें जनता का रुख पता चल जाएगा कि जनता ने किसे सत्ता की कमान सौंपी हैं। ज्यादातर एग्जिट पोल में भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर दिखाया गया है। इसके अलावा किंगमेकर की भूमिका में जेडीएस है। माना जा रहा है कि जेडीएस के बिना राज्य में कोई पार्टी सरकार नहीं बना सकती है।

कर्नाटक परिणाम LIVE: बीजेपी की आंधी में उड़ी कांग्रेस, चामुंडेश्वरी से हारे सिद्धारमैयाइसी क्रम में जेडीएस के मुख्यमंत्री उम्मीदीवार और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी ने मतगणना से पहले नागमंगला के आदिचुनचानगिरी महाशमस्थान मठ में जाकर पूजा की। कुमारस्वामी दो विधानसभा सीटों रामनगर और छन्नापटना से चुनाव लड़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद ने देवगौड़ा से मुलाकात की। जिससे गठबंधन की आशंका जताई जा रही है। माना जा रहा है कि वह गौड़ा को मनाने और बहुमत ना मिलने की स्थिति में मिलकर सरकार बना सकते हैं।

वहीं दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी के कार्यकर्ता वोटिंग के मद्देनजर हवन कर रहे हैं। कांग्रेस के वर्तमान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे और वरुणा से चुनाव लड़ रहे डॉक्टर यतींद्र ने मतगणना से पहले जेडीएस के साथ गठबंधन होने की आंशकाओं पर कोई साफ जवाब नहीं दिया है। उन्होंने कहा, ‘वरिष्ठ पार्टी के नेता इसपर निर्णय लेंगे लेकिन हमें पूरा विश्वास है कि हम अपने बलबूते राज्य में सरकार बनाएंगे।’ 

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने भाजपा को 130 सीटें मिलने का दावा किया है। उन्होंने कहा, ‘कर्नाटक से आ रहे ट्रेंड हमारे पक्ष में हैं। भाजपा 130 से ज्यादा सीटें जीतेगी। कांग्रेस के जाने की बेला आ गई है और भाजपा के सरकार में आने की बेला आ गई है।’ बदामी से सिद्धारमैया के खिलाफ लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार बी श्रीमालू ने घर में ही पूजा की।