कश्मीर में अार्मी के काफिले पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद

- in Uncategorized
klsdflsdf_1482027502श्रीनगर ।आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के पंपोर में सेना के काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया। हमले में तीन जवान शहीद हो गए, जबकि दो जख्मी हैं। हमले के बाद पूरे इलाके में सर्च आॅपरेशन चलाया गया। देर शाम तक आतंकियों का कोई पता नहीं चला। शुरुआती जानकारी के अनुसार, हमलावर बाइक पर आए थे। शनिवार दोपहर बाद सेना का काफिला पंपोर के कदलाबल से गुजर रहा था।
तभी भीड़ भरे बाजार में घात लगाकर बैठे आतंकियों ने सेना के वाहन पर हमला कर दिया। एके-47 राइफल से चलते वाहन पर फायरिंग की गई। इससे पांच जवान जख्मी हो गए। सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। लेकिन आतंकी भाग गए। जख्मी जवानों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक तीन शहीद हो चुके थे। शहीद जवानों में दो 51 आरआर और एक 36 आरआर का था। इससे पहले भी इस साल पंपोर में कई हमले हो चुके हैं। जेकेईडीआई की इमारत पर फरवरी और अक्टूबर में दो बार हमले हो चुके हैं।
जख्मी होने के बाद भी ड्राइवर ने नहीं रोकी बस
आतंकियों की संख्या दो बताई जा रही है। उनकी साजिश फायरिंग कर बस को रोकने की थी ताकि ज्यादा से ज्यादा नुकसान किया जा सके। एक आतंकी ने सड़क के बीचोंबीच आकर बस ड्राइवर को निशाना बनाया, लेकिन गोली लगने के बाद भी ड्राइवर ने बस नहीं रोकी। ड्राइवर बस को आर्मी कैंप तक पहुंचाने में कामयाब रहा। जिसकी वजह से नुकसान कम हुआ। माना जा रहा है कि अगर बस वहीं रुक गई होती ताे नुकसान ज्यादा होता।