काबुल यूनिवर्सिटी में बम विस्फोट, 25 की मौत

काबुल : अफगास्तिान के काबुल में हुए एक बम ब्लास्ट में लगभग 25 लोगों की मौत हो गई है और 18 घायल हैं।  मिली जानकारी के अनुसार विस्फोट में मारे गए लोगों में अधिकतर नागरिक थे। सुरक्षा कर्मियों ने इलाके को तुरंत अपने कब्जे में ले लिया है और दर्जनों एंबुलेंस मौके पर पहुंच चुकी हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। अभी तक किसी भी आतंकी ग्रुप ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

तालिबान ने इस हमले से साफ इंकार कर दिया है। नसरत रहीमी ने बताया कि बॉम्बर ने खुद को जला लिया जिसके बाद वहां पर धमाका हुआ। यह भी पहले हुए हमलों जैसा है। बुधवार को हुआ धमाका भी शियाओं पर हो रहे हमलों में है। लोग दरगाह से बाहर आ रहे थे, जब यह धमाका हुआ। विस्फोट तब हुआ जब अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में लोग नवरोज मना रहे थे। नवरोज फारसी में नए साल की शुरुआत का पहला दिन होता है। इसका कई कट्टरपंथियों ने विरोध भी किया था, उनका कहना था कि यह गैर-इस्लामिक है। यह कोई पहला हमला नहीं है, इससे पहले जनवरी में काबुल के एक फाइव स्टार होटल पर आतंकवादियों ने मुंबई टेरर अटैक स्टाइल में हमला किया था।

हथियारबंद आतंकवादियों ने इंटर कॉन्टिनेंटल होटल में घुसकर अंधाधुंध गोलीबारी की और इमारत को आग लगा दी थी। इस हमले में 14 विदेशियों सहित 20 से अधिक लोग मारे गए थे और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे।