किम जोंग, दक्षिण कोरिया के बारे में ये क्या कह गए

दक्षिण कोरिया को सबसे बड़ा शत्रु मानने वाले उत्तर कोरियाई तानाशाह किंग जोंग उन का मंसूबा बदल गया है, अब वे दक्षिण कोरिया से मित्रता करना चाहते हैं. यह बात किम जोंग उन ने अपने ताज़ा बयान में कही. किम ने शांति बहाली की सभी कोशिशों के लिए दक्षिण कोरिया की तारीफ़ करते हुए कहा कि वो दक्षिण कोरिया के साथ सुलह का माहौल बनाए रखना चाहते हैं. किम जोंग ये क्या कह गए शत्रु देश के बारे में

सूत्रों के अनुसार, किम ने विंटर ओलिंपिक से अपने देश लौटे प्रतिनिधिमंडल की एक रिपोर्ट को देखने के बाद यह बयान दिया है, गौरतलब है कि, शीतकालीन ओलिंपिक में हिस्सा लेने के लिए उत्तर कोरिया का प्रतिनिधिमंडल दक्षिण कोरिया गया था जिसमे किम की बहन किम यो जोंग भी शामिल थीं. माना जा रहा है कि,  उद्धाटन समारोह में किम की बहन का जो स्वागत किया गया और जिस तरह से दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मुन-जाए-इन ने उत्तर कोरिया की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया, उसे देखते हुए प्रतिनिधि मंडल ने एक रिपोर्ट तैयार की थी, जिसे तानाशाह किम जोंग को दिखाया गया.

आपको बता दें कि, ओलंपिक खेलों की शुरुआत के एक दिन बाद ही ख़बरें आईं थीं कि, उत्तर कोरिया के सुप्रीम नेता किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन को अपने देश आने का न्योता दिया है. उस वक़्त कहा जा रहा था कि, अगर मुन-जाये-इन उत्तर कोरिया जाते हैं तो बीते दशकों में ये कोरियाई नेताओं की पहली मुलाक़ात होगी.