कैलिफोर्निया में जिंदगी की जंग लड़ता कुत्ता, 100 घर हुए तबाह

अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में भयानक तूफान के बाद भूस्खलन की घटना में 100 मकान तबाह हो गए. इसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि कैलिफोर्निया के जंगल में पिछले महीने आग लगने के कारण इस बारिश से यहां कमर तक कीचड़ फैल गया है. उन्होंने बताया कि उत्तर- पश्चिमी लॉस एंजिलिस के मोंटेसिटो शहर में बचाव कार्य के दौरान मिट्टी और मलबे में से शव बरामद किए गए.

कैलिफोर्निया में जिंदगी की जंग लड़ता कुत्ता, 100 घर हुए तबाह

सैंटा बारबरा काउंटी के शेरिफ बिल ब्राउन ने कहा, हमें यह बताते हुए बड़ा दुख हो रहा है कि घटना में अभी तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. तूफान के कारण बीती रात हमारे इलाके में यह घटना हुई. उन्होंने मृतकों की संख्या में वृद्धि की आशंका जताई. शेरिफ ब्राउन ने कहा कि पूरा इलाका पहले विश्व युद्ध के मैदान की तरह लग रहा है. 20 से अधिक लोगों के लापता होने की खबर है.

अब तक हजारों लोगों को इलाके से हटाया गया है. साथ ही 50 से अधिक लोगों को मलबे से निकालकर बचाया गया है. फेडरल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी की चेतावनी के मुताबिक, कैलिफोर्निया के जिन इलाकों में कभी बाढ़ नहीं आई, उन  इलाकों में भी बाढ़ आने का खतरा है.बता दें कि सोमवार को इलाका छोड़ने के आदेश जारी कर दिए गए थे. इसके कारण करीब 30 हजार लोग प्रभावित हुए हैं. तूफान के कारण कैलिफोर्निया की तलहटी में 4 से 7 इंच और कुछ इलाकों में 9 इंच तक और कीचड़ के जमा होने की संभावना है.