कोच रवि शास्त्री की सैलरी जानकर उड़ जाएंगे होश, इतने करोड़ है 3 महीने की तनख्वाह

- in खेल

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही ज्यादा निराशाजनक रहा है और टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद टीम की बहुत ही ज्यादा आलोचना हो रही है. पांच मैचों की सीरीज में भारत अभी 3-1 से पीछे है और सीरीज का अंतिम मुकाबला ओवल के ग्राउंड में खेला जा रहा है. मेजबान टीम इंग्लैंड ने जिस प्रकार टेस्ट की नंबर-1 टीम भारत को हराया है, उससे ये साफ झलकता है कि, टीम अपना बेहतर प्रदर्शन दे पाने में पूरी तरह से नाकाम रही है.

जहां भारतीय टीम लगातार हार रही है और खिलाड़ियों के साथ-साथ कोच रवि शास्त्री की भी लोग खूब आलोचना कर रहे हैं, तो वहीं रवि शास्त्री को मिल रहे हैं ढेर सारे पैसे. दरअसल, बीसीसीआई ने टीम के कोच रवि शास्त्री और अन्य खिलाड़ियों को दी जाने वाली सैलरी की जानकारी साझा किया है. हालांकि, टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से कोच शास्त्री को भी लोग निशाने पर ले रहे हैं.
शास्त्री को बीसीसीआई ने दिए इतने करोड़ रुपए

दुनिया के सबसे महंगे कोच में शुमार रवि शास्त्री ने साल 2016 में टीम इंडिया के हेड कोच का कार्यभार संभाला था और उनका कार्यकाल अगले साल इंग्लैंड में आयोजित होने वाले क्रिकेट विश्वकप के बाद खत्म होने वाला है. बीसीसीआई ने शास्त्री को एडवांस में सैलरी दे दी है. 18 जुलाई से लेकर 17 अक्टूबर के बीच की सैलरी शास्त्री को 2.5 करोड़ रुपए दिए है.

विरोट को और रोहित को भी मिले हैं ढेर सारे पैसे

जहां शास्त्री को 2.5 करोड़ रुपए मिले हैं, तो वहीं भारत के टेस्ट, वनडे और टी-20 के कप्तान विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका सीरीज और आईसीसी से मिलने वाली इनामी राशी को मिलाकर करीब 1.25 करोड़ रुपए मिले हैं. कोहली के बाद रोहित शर्मा जो भारत के वनडे और टी-20 में उपकप्तान हैं, उनको निदाहास ट्रॉफी और साउथ अफ्रीका दौरे को मिलाकर 1.12 करोड़ रुपए मिले हैं. हार्दिक पांड्या को 1.11 करोड़ रुपए मिले हैं.