कोबरा को KISS करता है ये शख्स, VIDEO देखकर काँप जायेंगे आप

- in अजब-गजब

थाईलैंड के इस व्यक्ति का यह कारनामा देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं. आपको बता दें सांप की बात करें तो इससे हर कोई डरता है और कोई भी इस किस करने की सोच भी नहीं सकता. आज हम ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं.  जिसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे. दरअसल, पट्‌टाया शहर के स्च्लैंगेनफार्म में बेनाम व्यक्ति खतरनाक सांपों का प्रदर्शन से लोगों का मनोरंजन कर रहा है. वह कभी सबसे जहरीले सांप कोबरा को किस करता है, तो कभी खतरनाक करैत को अपने मुंह में दबाता है.

सिर्फ इतना ही नहीं, इन सांपों में जहर नहीं है ये साप बहुत ही जहरीले हैं. इस स्टंट को करते हुए यदि इसका ध्यान चुकता है तो इस व्यक्ति की जान भी जा सकती है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है. थाई व्यक्ति अपना मुंह सांप के फन के बिलकुल नजदीक ले जाता है. उसके और कोबरा के बीच महज कुछ मिलीमीटर का ही फर्क रह जाता है. वह धीरे से झुकते हुए पीले करैत को अपने मुंह में दबाता है. इस दौरान सांप तेजी से सांप उसके सिर पर लिपट जाता है.

ऐसा होने पर वह खुद को बचाने की कड़ी मशक्कत करते हुए नजर आता है. यह खेल दिखाने वाले लोग अक्सर सांपों के जहरीले दांत निकाल देते हैं. फिर भी इस वाकये के प्रत्यक्षदर्शी स्कॉटिश टूरिस्ट इयान मैक्लीन का कहना है,’मैं ऐसे कई शो देख चुका हूं. लड़के आते हैं कुछ ऐसा करते हैं और इनमें से कई की मौत हो जाती है.’ उन्होंने बताया कि सौभाग्य से यह शो रेड क्रॉस इंस्टीट्यूट के पास हो रहा था. यहां की यह स्थानीय संस्था सर्पदंश के इलाज के लिए विख्यात है.