कोहली के फिटनेस चैलेंज पर PM मोदी का शुद्ध देसी व्यायाम, तस्वीरें वायरल

- in राष्ट्रीय

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के द्वारा शुरू किए गए फिटनेस चैलेंज को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूरा कर दिया. हालांकि उनका फ‍िटनेस प्रूव करने का तरीका काफी अलग था.

इस दौरान न‍ सिर्फ उन्होंने योग किया बल्कि पैदल चलने के कई तरीकों को भी लोगों के सामने रखा. फ‍िटनेस रूटीन का वीडियो डालकर मोदी ने खुद को पुतिन और जस्ट‍िन ट्रूडो जैसे लीडरों की श्रेणी में शामिल कर लिया है, जो अपने देश में फ‍िटनेस को लेकर भी लोगों के रोल मॉडल हैं.

इसमें उन्होंने उस भारतीय पद्धति को भी शामिल किया, जिसमें लोग घास, रॉक और पत्थरों पर पैदल खाली पैर चलकर एक्सरसाइज करते हैं.

बुधवार को प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी किया. जिसमें मोदी कई तरह के योगाभ्यास कर रहे हैं.

वीडियो में प्रधानमंत्री पार्क में कई तरह के अभ्यास कर रहे हैं. पीएम ने इसके साथ ही कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और खिलाड़ी मनिका बत्रा को नॉमिनेट किया है.

प्रधानमंत्री ने लिखा कि मैं अपनी मॉर्निंग एक्सरसाइज़ का वीडियो जारी कर रहा हूं. योग से अलग मैं प्रकृति से जुड़े पंचतत्व से भी प्रभावित हूं. ये काफी रिफ्रेश फील कराता है.

राठौड़ ने देश में फिटनेस को लेकर जागरूकता अभियान के तहत व्यायाम करते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था और खेल और सिनेमा जगत की कुछ प्रमुख हस्तियों को टैग करते हुए उनसे भी इस अभियान में शामिल होने की अपील की थी.

अनुष्का शर्मा पहले ही कोहली का ये चैलेंज पूरा कर चुकी हैं. आपको बता दें कि राज्यवर्धन राठौड़ के इस फिटनेस चैलेंज शुरू करने के बाद से ही कई बड़ी हस्तियों समेत आम लोगों ने अपने वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर अपलोड किए थे. ये ट्रेंड लगातार कई दिनों तक सोशल मीडिया पर छाया हुआ था.

वैसे मोदी की यह दिनचर्या रोजाना रहती है. पीएम मोदी खुद को फ‍िट रखने के लिए शाकाहारी भोजन के साथ साथ योग पर ज्यादा ध्यान देते हैं.