कोहली के लिए ख़तरे की घंटी, इस गेंदबाज़ ने बना रखा है निशाना

- in खेल
टी-20 सिरीज़ 2-1 से जीतने के बाद अब कोहली एंड कंपनी की निगाहें वनडे सिरीज़ पर हैं जिसका आग़ाज़ आज गुरुवार को नॉटिंघम में होने जा रहा है। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए ख़तरे की घंटियां बज चुकी हैं। इंग्लैंड के फ़ास्ट बॉलर मार्क वुड ने उन्हें अपने निशाने पर ले रखा है। 
बता दें कि वुड बड़ा शिकार यानी दिग्गज बल्लेबाज़ों को आउट करने के लिए मशहूर हैं। न्होंने कहा, ‘बड़े मैचों में मैंने बड़े-बड़े बल्लेबाज़ों को आउट किया है। नमें केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, फ़ाफ़ डूप्लेसिस जैसे बल्लेबाज़ शामिल हैं। मैंने अबी तक कोहली के ख़िलाफ़ बॉलिंग नहीं की है लेकिन मैं आशा करता हूं कि उनकी वजह से मैं और फोकस रहूंगा और उनका विकेट लुंगा।
मार्क वुड ने कहा, ‘मुझे चुनौतियां पसंद हैं क्योंकि मेरे पास खोने को कुछ नहीं है। कोहली उनका सबसे बेहतर बल्लेबाज़ है और अगर मैंने उनका विकेट ले सका तो लगेगा कि मैंने अच्छा किया है। कोहली का विकेट लेकर मैं लोगों को दिखाना चाहता हूं कि मैं कितना अच्छा बॉलर हूं।’
28 साल के वुड में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को आउट करने की प्रतिभा है लेकिन उनकी फिटनेस सबसे बड़ी समस्या है। उनका कहना है, ‘मैं कुछ और बड़ा हो गया हूं और मेरे शरीर में और विश्वास आ गया है। मैं ये बात कहते-कहते तंग आ गया हूं लेकिन एक फ़ास्ट बॉलर सौ फ़ीसदी कभी भी फ़िट नहीं हो सकता।‘
वुड ने कहा कि इंडिया खेल के तीनों प्रारुपों में सबसे अच्छी टीम बनना चाहती है और इस लिहाज़ से उन्हें ये बताने का अच्छा मौक़ा है कि हम अपनी होम कंडीशन्स में कितना अच्छा खेल रहे हैं।