क्या आप जानते हैं KBC विनर्स को कहाँ से दी जाती है जीती हुई रक़म

- in मनोरंजन

आजकल टीवी पर कई तरह के शो आते हैं। उनमें से कुछ शो की लोकप्रियता कुछ ज़्यादा ही होती है। ऐसा ही एक टीवी शो है कौन बनेगा करोड़पति। आजकल यह शो टीआरपी की रेटिंग में सबसे आगे चल रहा है। इसकी वजह यह है कि इस शो को देखना हर कोई पसंद करता है। जब अमिताभ बच्चन लोगों से सवाल करते हैं और उसका सही जवाब मिलता है तो प्रतियोगी को इनाम की रक़म दी जाती है। KBC ने हर वर्ग के लोगों के दिलों में अपने लिए ख़ास जगह बनायी हुई है।

हर तरह के लोग जीतकर ले जाते हैं इनाम की रक़म:

हर कोई करोड़पति बनने का सपना देखता है। लोगों के इस सपने को केबीसी ही पूरा करता है। आजतक KBC के कई सीज़न आ चुके हैं, लेकिन आज भी इसकी लोकप्रियता बनी हुई है। KBC के ज़रिए अब तक कई लोगों ने अपने सपने पूरे किए हैं। कई लोगों ने यहाँ से रक़म जीतकर अपने सपनों को पूरा किया तो वहीं कई लोगों ने अपने साथ-साथ दूसरों के सपनों को भी उड़ान दी। यह एक ऐसा शो है जहाँ छोटे से लेकर बड़े दोनो तरह के लोग आते हैं और इनाम की रक़म जीतकर ले जाते हैं।

आख़िर कहाँ से आता है KBC विजेताओं को देने के लिए पैसा:

इस रियलिटी शो में लोगों का ओहदा नहीं बल्कि उनका ज्ञान मायने रखता है। यही इस शो की सबसे बड़ी ख़ासियत है जो इसे सबसे अलग करती है। KBC ने कई लोगों को एल अलग पहचान भी दी है। KBC में हर रोज़ कोई ना कोई आता है और बहुत सारे पैसे जीतकर ले जाता है। अक्सर आपके मन में भी यह सवाल उठता होगा कि अकहिर KBC विजेताओं को कहाँ से इतने पैसे दिए जाते हैं। अगर आपको अब तक इस सवाल का जवाब नहीं मिल पाया है तो आज हम आपके इस सवाल का जवाब ज़रूर देंगे।

एक सेकेंड में आने वाले विज्ञापन की क़ीमत होती है 2-5 हज़ार रुपए:

आपको जानकर काफ़ी हैरानी होगी कि सोनी चैनल पर जितने भी विज्ञापन आते हैं और उनसे जो पैसे मिलते हैं, उसी से KBC के विजेताओं को पैसे दिए जाते हैं। इसके साथ ही KBC के अन्य ख़र्चे भी उसी पैसे से चलते हैं। जिस तरह से फ़िल्मों में या सीरियल में काम करने वाले अभिनेता-अभिनेत्रियों को पैसे दिए जाते हैं, उसी तरह से KBC के विजेताओं को भी पैसे दिए जाते हैं। आपको यह जानकर और भी हैरानी होने वाली है कि सोनी चैनल पर हर सेकेंड में आने वाले विज्ञापनों की क़ीमत लगभग 2-5 हज़ार रुपए होती है।

तो अब आप समझ गए होंगे कि जब एक सेकेंड में 2-5 हज़ार रुपए मिलते हैं तो पूरे चौबीस घंटे में सोनी चैनल को कितने पैसे मिलते होंगे। यही वजह है कि सोनी चैनल अपने विज्ञापनों के पैसे से ही KBC के विजेताओं को पैसे देता है। टीआरपी के मामले में सोनी चैनल के KBC ने सबको पीछे छोड़ दिया है। इस वजह से इस चैनल के पास सबसे ज़्यादा विज्ञापन भी हैं। KBC में आने वाला हर व्यक्ति अपने सपने को पूरा कर सकता है। हालाँकि उसे बस थोड़ा दिमाग़ लगाकर खेल को खेलना होता है। जो ऐसा करता है, उसे सपने पूरे करने से कोई नहीं रोक सकता है।