क्या आप जानते है एयरहोस्टेस की लाइफ के डर्टी सीक्रेट, जिन्हे जानकर हैरान रह जाएंगे आप ।

- in अजब-गजब

आज के दौर में एयरहोस्टेस बहुत ब्राइट करियर माना जाता है। इंटरनैशनल फ्लाइट में एयरहोस्टेस की लाइफ काफी ग्लैमरस और अच्छी सैलरी वाली जॉब मानी जाती है। लेकिन, सबसे ज्यादा खराब और डर्टी अनुभवों का सामना भी इन्हीं एयरहोस्टेस को करना पड़ता है। हाल ही में एयरलाइंस इंडस्ट्री को लेकर एक सर्वे हुआ जिसमे एयरहोस्टेस की कामकाज और लाइफ से जुड़े कई पहलू सामने आये है।

सर्वे के दौरान एयरहोस्टेस ने बताया कि इंटरनेशनल फ्लाइट में ज्यादातर पैसेंजर्स जब शराब पी लेते हैं उसके बाद वो प्लेन को घर की तरह मानने लगते हैं। इनमे से कई बार पैसेंजर जिन्हें अपने घर में बिना कपड़ों के सोने की आदत है वो फ्लाइट में भी शराब पीने के बाद ऐसा करने लगते हैं, जो बहुत बुरा लगता है। बता दें, ऐसा करना इंटरनैशनल फ्लाइट में मान्य नहीं है लेकिन, इसके बावजूद पैसेंजर ऐसा करते हैं।

सर्वे में शामिल एक एयरहोस्टेस ने बताया कि एक महिला पैसेंजर भागते हुए उसके पास आई और उसके गोद में बच्चे की तरह चढ़ गई। पहले तो मैंने सोचा कि वो बाथरूम जा रही है लेकिन, ऐसा नहीं था। वह गोद में एक छोटे बच्चे की तरह अंगूठे चूसने लगी। इसके बाद जब महिला से पूछा गया तो उसने बताया कि वह अपनी घबराहट की दवा लेना भूल गई है।

एक पागल पैसेंजर ने एयरहोस्टेस के इस्तेमाल किए जाने इंटरकॉम फोन पर टॉयलेट कर दिया। वहीं, एक पैसेंजर ने गैलरी काउंटर से एयरहोस्टेस का खाया हुआ सैंडविच चोरी कर लिया और उसे आधा खाकर वापस रख दिया। उस पर लिपस्टिक का निशान था इसके बावजूद पैसेंजर ने इसे चोरी करके खा लिया। जब एयरहोस्टेस ने पैसेंजर को टोका तो उसने बताया कि उसे बहुत जोर की भूख लगी थी।

एयरहोस्टेस ने बताया कि कई पैसेंजर जो योगा करते हैं वे कई बार सीट के बीच में चलने के लिए बने रास्ते में बैठकर ही योगा करने लगते हैं। जिसके कारण बहुत परेशानी होती है। एक एयरलाइंस सर्विस एजेंट ने बताया कि एक कस्टमर ने उनके चेहरे पर सोडा फेंक दिया क्योंकि उन्हें फ्लाइट भरी होने के कारण टिकट नहीं मिल पाई थी।