खनन घोटाले की सीबीआई जांच में फंसे तीन आईएएस अधिकारी नपे…

सपा सरकार के समय खनन घोटाले की सीबीआई जांच में फंसे तीन आईएएस अधिकारियों पर योगी सरकार ने भी तुरंत कार्रवाई की है। बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय, आजमगढ़ के मुख्य विकास अधिकारी देवीशरण उपाध्याय और कौशल विकास मिशन और प्रशिक्षण एवं सेवायोजन विभाग के निदेशक विवेक को मौजूदा पद से हटाकर प्रतीक्षारत रखा गया है।

सीबीआई ने खनन घोटाले की एफआईआर में अभय, देवीशरण उपाध्ययाय और विवेक को नामजद किया है। बुधवार को तीनों अधिकारियों के ठिकानों पर सीबीआई ने दबिश भी दी। अभय कुमार घोटाले के समय फतेहपुर में डीएम थे, जबकि विवेक देवरिया के जिलाधिकारी थे और देवीशरण देवरिया के एडीएम थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल तीनों अधिकारियों को हटाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद बुधवार रात चार आईएएस अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए गए। बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय को हटाकर प्रतीक्षारत रखा गया है। राज्य पोषण मिशन के निदेशक रविन्द्र कुमार द्वितीय को बुलंदशहर का नया जिलाधिकारी तैनात किया गया है। आजमगढ़ के मुख्य विकास अधिकारी देवीशरण उपाध्याय को भी हटाकर प्रतीक्षारत रखा गया है। कौशल विकास मिशन और प्रशिक्षण एवं सेवायोजन विभाग के निदेशक विवेक को भी हटाकर प्रतीक्षारत रखा गया है।