खुशखबरी: सरकारी कॉलेजों में होगी एक हजार शिक्षकों की भर्ती, यहां है पूरी जानकारी

- in कैरियर

अगर आप किसी सरकारी कॉलेज में शिक्षक की नौकरी पाना चाहते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। राजस्थान सरकार द्वारा शिक्षकों के खाली पदों पर जल्द भर्तियां होने जा रही हैं। बता दें कि राजस्थान में सरकारी कॉलेजों में शिक्षकों के एक हजार पदों पर नियुक्ति के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा सरकारी कॉलेजों में शिक्षकों के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द आयोजित की जाएगी। शिक्षा मंत्री ने यह बात प्रश्नकाल के दौरान कही। उनसे इस संबंध में सवाल किया गया था। इसके जवाब में उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि वर्ष 2019-20 बजट की घोषणा को पूरा करने के लिए सरकार द्वारा राजकीय महाविद्यालयों में 1000 शिक्षकों के पदों को भरने का प्रयास किया जाएगा।

आपको बता दें कि राजस्थान के सरकारी कॉलेजों में शिक्षकों के 6,500 पद हैं। जिनमें से 4,500 पद भरे हुए हैं। जबकि दो हजार पद अभी खाली हैं। इन दो हजार में से एक हजार पदों को भरने का प्रस्ताव रखा गया है। वहीं, वर्तमान शैक्षणिक सत्र में राज्य भर के सरकारी कॉलेजों में कुल 37,000 सीटें बढ़ाई गई हैं। विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने उच्च शिक्षा मंत्री से जनजातीय क्षेत्रों में खाली पदों को भरने के लिए भी कहा है।