खूबसूरती पाने के लिए वैंपायर लुक की तरफ बढ़ रहा लोगों का रुझान

- in जीवनशैली

बदलती जीवनशैली व प्रदूषण की वजह से कम उम्र में ही त्वचा में विकार उत्पन्न होने लगते हैं। ऐसे में अतिरिक्त देखभाल व उपचार की जरूरत पड़ती है। कम उम्र में त्वचा से कांति गायब होने लगती है। इन चीजों से बचने के लिए इन दिनों ‘वैंपायर’ या ‘ड्रैक्युला फेसलिफ्ट’ ब्यूटी इंडस्ट्री में काफी सराहा जा रहा है।

खूबसूरती पाने के लिए वैंपायर लुक की तरफ बढ़ रहा लोगों का रुझान

कैसे होता है यह उपचार

झुर्रियां व महीन रेखाएं बढ़ती उम्र की समस्याएं हैं लेकिन यह युवाओं में भी तेजी से हो रही है। इसके अलावा पिगमेंटेशन से लेकर त्वचा पर रूखापन आदि की समस्या से निजात दिलाने के लिए व्यक्ति के शरीर के किसी हिस्से से ब्लड निकालकर उसमें से प्लाज्मा से भरी हुई प्लेटलेट्स, प्रोटीन व अमीनो एसिड्स को अलग करके चेहरे की त्वचा में इंजेक्शन की सहायता से डाला जाता है। इससे त्वचा को नई जान मिलती है और वह जवां नजर आने लगती हैं। दिल्ली एनसीआर के विशेषज्ञ इस फेसलिफ्ट को कर रहे हैं।

क्या कहते हैं एक्स्पर्ट

-वैंपायर फेसलिफ्ट या ड्रैक्युला फेसलिफ्ट नाम इसलिए पड़ा क्योंकि इसमें अपने ही शरीर के खून को निकालकर प्रक्रिया की जाती है। इसमें किसी प्रकार का नुकसान नहीं होता। युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक इस फेसलिफ्ट से अपनी खूबसूरती निखार रहे हैं। इसे लोगों के स्वास्थ की पूरी जांच करके ही किया जाता है।
डॉ. किरण धर, डर्मेटोलॉजिस्ट, गुरुग्राम

-यह प्रक्रिया पूरी तरह से वैज्ञानिक शोधों पर आधारित है। इसमें ब्लड में से त्वचा को पोषण देने वाले तत्वों को निकालकर त्वचा में डाला जाता हैं। इसमें किसी प्रकार का कोई रिस्क नहीं है। जिन लोगों में इसके बारे में जागरूकता है, वे इसे करवा रहे हैं। वर्तमान लाइफ स्टाइल में त्वचा को उम्र व वातावरण के प्रभावों से बचाने में यह उपचार कारगर है।
डॉ. विवेक, डर्मेटोलॉजिस्ट, दिल्ली

-त्वचा को बेहतर बनाने व खूबसूरती पाने के लिए इस फेसलिफ्ट को लोग करवा रहे हैं। इसकी मांग एनसीआर में बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसके परिणाम अच्छे हैं और साथ ही होम केयर के साथ इसे चलाने से खासा फायदा पहुंचता है। विशेषज्ञों की निगरानी में वैंपायर फेसलिफ्ट करवाने से आश्चर्यजनक परिणाम मिलता है।’