गडकरी का बड़ा बयान, जल्द ही देश में ’50 रुपये में डीजल और 55 रुपये में मिलेगा पेट्रोल’

जयपुर। देश में बढ़ते पेट्रोल के दाम को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को भारत बंद का ऐलान करा था, जिसके बाद अब नितिन गडकरी ने एक बड़ा बयान दिया है। गडकरी का कहना है की सरकार जल्द ही देश में पेट्रोल को 55 रुपए प्रति लीटर में बेचेगी। गडकरी ने कहा, “पेट्रोलियम मंत्रालय देश में 5 इथेनॉल निर्माण प्लांट लगाने जा रहा है। इथेनॉल लकड़ी उत्पाद और कचरे से उत्पादित किया जाएगा। डीजल 50 रुपये और पेट्रोल 55 रुपये में उपलब्ध होगा।”

आपको बता दे की पिछले कुछ समय से देश में पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे है, जिससे पेट्रोल के दाम 85 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए है तो तो डीजल में 80 रुपए प्रति लीटर के भाव से मिल रहा है।

सोमवार को कांग्रेस ने देश में भारत बंद का एलान करा था लेकिन इस बात का पेट्रोल पर कोई असर नहीं पड़ा है, हालांकि राजस्थान और आंध्र प्रदेश की केंद्र सरकार ने राज्य द्वारा लगने वाले टैक्स में कमी कर पेट्रोल के दाम कम करे है।

वहीं सोमवार को मीडिया से बात करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा की ये सरकार के हाथ में नहीं है की वो पेट्रोल के दाम का नियंत्रण करे, उन्होंने कहा की ये दाम अन्तराष्ट्रीय स्तर पर तय होते है। वहीं पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का कहना था की सरकार जल्द ही पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लेकर आएगी।

सरकार की ये बयान बाजी कब तक चलती रहेगी पता नहीं लेकिन अगर जल्द ही पेट्रोल के दाम कम नहीं हुए तो आम जनता को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।