गर्भवती महिला को लगी चॉक खाने की लत, जांच में पता चला यह थी कमी

महिलाएं गर्भावस्था के दौरान विशेष अनुभव करती हैं। मगर, कभी-कभी वे अजीबो-गरीब चीजों के बारे में दीवानी हो सकती हैं। बीते दिनों में बाल खाने से लेकर धातुओं की चीजों को खाने वाले लोगों की कहानियां सामने आ चुकी हैं। अब एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें 25 वर्षीय रिबैका अदिमोरा को चॉक खाने की लत लग गई।

गर्भवती महिला को लगी चॉक खाने की लत, जांच में पता चला यह थी कमी

एक, दो नहीं वह दिनभर में कम से कम 10 चॉक खा जाती हैं। दूसरी गर्भावस्था के दौरान रिबैका को चॉक खाने की लत लग गई और वह रोजाना 10 चॉक तक खा जाती थीं। हालांकि, चॉक के प्रित उनकी अजीब दीवानगी का लक्षण पिका सिंड्रोम है। रिबैका ने हाल ही में रूबेन को जन्म दिया।

हालांकि, रिबैका के लिए यह पहली बार नहीं था, जब उन्हें गर्भावस्था के दौरान कुछ अजीब चीज खाने की लत लगी हो। पहली गर्भावस्था के दौरान उन्हें टॉयलेट रोल खाने में अच्छे लगने लगे थे।

उसने कहा कि जब वह चॉक स्टिक को लिक करती है, तो उसे सनसनी महसूस होती है। इसके साथ ही जब वह चॉक के चबाती है, तो मुंह में उसका क्रंची फ्लेवर और ड्रायनेस बेहद संतोष देती है। उसने ऑनलाइन चॉक खरीदी और रोजाना दो स्टिक्स खाने लगी।

मगर, यूट्यूब पर चॉक खाने वाले लोगों के वीडियो देखने के बाद उसने चॉक खाने की संख्या बढ़ा दी। जब यह बात रिबैका ने मिड-वाइफ को बताई, तो उसने रिबैका का टेस्ट किया। जांच में पता चला कि रिबैका के खून में आयरन का स्तर कम था, लिहाजा उसे गोलियां दी गईं।

हालांकि रिबैका के चॉक खाने की लत में कोई कमी नहीं आई। जब उसने अपनी बहन से इस स्थिति के बारे में बात की, तो रेबेका को पता चला कि वह एक साल पहले अपनी गर्भावस्था के दौरान स्पंज खाने लगी थी।