गुजरात चुनाव ने मनमोहन का खुलवाया मुंह, राहुल को सिखाया मंदिर जाना : CM योगी

गुजरात में मंगलवार को PM मोदी और कांग्रेस के नामित अध्यक्ष राहुल गांधी ताबड़तोड़ रैली करने वाले हैं। दूसरे चरण के मतदान के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां अब तक ज़ोर-शोर से चुनाव प्रचार करती रही है। बता दे कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण को लेकर प्रचार का आज आखिरी दिन है। बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद गुजरात में हैं। वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी चुनाव प्रचार को लेकर गुजरात पहुंचे हैं। योगी आदित्यनाथ बनासकांठा में टोटाना आश्रम का दौरा किया। जहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी को लेकर टिप्पणी की है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गुजरात की जनता ने दो काम इस चुनाव में अच्छे से करा दिए। मनमोहन सिंह का मुंह खुलवा दिया और दूसरा राहुल गांधी को मंदिर जाना सिखा दिया। गुजरात चुनाव को लेकर योगी आदित्यनाथ बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं। वो लगातार गुजरात के अलग-अलग इलाकों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

बता दे कि मोदी के पाकिस्तान कनेक्शन वाले बयान पर दुख जताते हुए मनमोहन ने कहा था कि राजनीतिक फायदे के लिए मोदी अफवाह फैला रहे हैं। उन्होंने अपने बयान में लिखा था, ‘पूर्व प्रधानमंत्री और पूर्व आर्मी चीफ जैसे संवैधानिक पदों को बदनाम करके पीएम मोदी बहुत ही खतरनाक मिसाल कायम कर रहे हैं।’ दरअसल पीएम मोदी ने चुनावी प्रचार के दौरान मोदी ने मणिशंकर अय्यर के दिल्ली स्थित घर पर हुई बैठक के बारे में बात करते हुए कहा था कि ‘गुजरात चुनाव में पाकिस्तान की दखलअंदाजी हो रही है। उन्होंने कहा था कि ‘कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने अय्यर के घर पाकिस्तान के नेताओं से मुलाकात की थी और अगले दिन ही अय्यर ने अपने एक बयान में मुझे नीच कह दिया था। उनकी इसी टिप्पणी को लेकर मनमोहन ने अपना बयान जारी किया था।

गुजरात चुनाव के दौरान कई ऐसे मौके पर आए हैं जहां पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। चाहे नोटबंदी और जीएसटी का मामला हो या फिर हाल ही मणिशंकर अय्यर के साथ पाकिस्तानी डिप्लोमैट की मुलाकात का मामला हो। मनमोहन सिंह ने सभी मुद्दों पर जमकर अपनी बात रखी है। वहीं राहुल गांधी भी गुजरात चुनाव के दौरान लगातार कई मंदिरों का दौरा किया। राहुल गांधी इस दौरान 20 से ज्यादा मंदिरों में गए और पूजा-अर्चना की। बता दें कि गुजरात में दूसरे और आखिरी चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा।