Tuesday, May 22, 2018 - 8:59 PM
Breaking News

गुजरात चुनाव: बीजेपी के मणिनगर में सेंध लगाने की कोशिश में कांग्रेस

नई दिल्ली। मणिनगर विधानसभा क्षेत्र, गुजरात विधानसभा की सीट नंबर 53 है. अहमदाबाद जिले के अंतर्गत आने वाला यह निर्वाचन क्षेत्र अनारक्षित है. वर्ष 2012 में मणिनगर सीट बीजेपी के खाते में गई थी. नरेंद्र मोदी ने 120470 वोट के साथ मणिनगर सीट पर जीत दर्ज की थी. मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद 2014 में हुए उपचुनाव में सुरेश पटेल ने इस सीट पर बीजेपी का कब्जा बरकरार रखा.गुजरात चुनाव: बीजेपी के मणिनगर में सेंध लगाने की कोशिश में कांग्रेस

उम्मीदवार

बीजेपी ने अपने गढ़ मणिनगर विधानसभा क्षेत्र से इस बार सुरेश पटेल को उम्मीदवार बनाया है. सुरेश पटेल अपनी सीट बचाने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं. सुरेश को पीएम मोदी का करीबी माना जाता है. वहीं, कांग्रेस की ओर से श्वेता ब्रह्मभट्ट चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगी. 14 दिसंबर को मणिनगर सीट पर वोट डाले जाएंगे. 

वोटिंग-नतीजे

गुजरात में कुल मतदाताओं की संख्या 4.33 करोड़ है. पिछले चुनाव में यहां मतदाताओं की संख्या 4.27 करोड़ थी. पिछले चुनाव के 44,579 मतदान केंद्र के मुकाबले इस बार 50,128 मतदाता केंद्र बनाए जाएंगे.

सभी मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के साथ वीवीपैट लगाए जाएंगे ताकि मतदाता यह देख सके कि उसने किस उम्मीदवार और चिह्न को वोट दिया है. गुजरात में 182 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में नौ और 14 दिसम्बर को वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 18 दिसम्बर को होगा.