गुजरात में मैराथन जनसभाएं कर रहे हैं CM योगी, अखिलेश ने भी झोंकी ताकत

लखनऊ. गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को मतदान होना है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुजरात में बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में ताबड़तोड़ जनसभाएं कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी सपा उम्मीदवारों के समर्थन के लिए गुजरात में प्रचार कर रहे हैं।गुजरात में मैराथन जनसभाएं कर रहे हैं CM योगी, अखिलेश ने भी झोंकी ताकत

लगातर जनसभाएं कर रहे हैं सीएम योगी

– बुधवार को सीएम योगी ने गुजरात में कई जनसभाएं को संबोधित किया। योगी ने भावनगर की गारियाधार विधान सभा क्षेत्र, गिर-सोमनाथ जिले के तलाला विधानसभा क्षेत्र, अमरेली के सावरकुंडला विधानसभा क्षेत्र और अमरेली में जनसभाएं कर लोगों से बीजेपी को वोट देने की अपील की।
-यूपी निकाय चुनावों में बड़ी जीत के बाद बीजेपी खेमे में उत्साह है।

हिंदुत्व व क्षेत्र दोनों पर नजर

-योगी आदित्यनाथ को बीजेपी ने इससे पहले आयोजित की गई गुजरात गौरव यात्रा का भी हिस्सा बनाया था। 13 और 14 अक्टूबर को दक्षिण गुजरात के विभिन्न जिलों में सीएम योगी ने रथयात्रा की अगुवाई की थी।
-गुजरात में बीजेपी की रणनीति में योगी की अहमियत को समझा जा सकता है। खास बात यह है कि भगवा परिवेश में योगी जहां हिंदुत्व के एजेंडे को साधने में प्रभावी होंगे वहीं, माना ये भी जा रहा है गुजरात में बसे उत्तर भारतीयों को भी बीजेपी के लिए रिझाने में ट्रंप कार्ड हो सकते हैं।

अखिलेश यादव भी कर रहे हैं प्रचार

-सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी 4 से 7 दिसम्बर, 2017 तक गुजरात प्रवास में हैं। वो यहां पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। आपको बता दें कि गुजरात के 5 विधानसभा क्षेत्रों में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।