चाय में डालने वाली इलायची के इतने सारे फायदे जानकर होगा अचंभा

- in जीवनशैली
इलायची को रसोई की सबसे सुगन्धित चीज कहे तो इसमें कोई बुरी बात नहीं क्योकि यह चाय के स्वाद को तो जबरदस्त बनाएगी ही जबकि बहुत से सेहतमंद काम करेगी आप इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल मुँह की बदबू को दूर करने में करते होंगे। 
 
*  इलायची पॉउडर को पानी में डालकर गर्म पानी में उबाले फिर इसका काढ़ा तैयार करके इसमें शहद मिला लेवे फिर इसका रोजाना इस्तेमाल करने से आपको तनाव से मुक्ति जल्द मिलेगी। 
 
इलायची को रसोई की सबसे सुगन्धित चीज कहे तो इसमें कोई बुरी बात नहीं क्योकि यह चाय के स्वाद को तो जबरदस्त बनाएगी ही जबकि बहुत से सेहतमंद काम करेगी आप इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल मुँह की बदबू को दूर करने में करते होंगे।     *  इलायची पॉउडर को पानी में डालकर गर्म पानी में उबाले फिर इसका काढ़ा तैयार करके इसमें शहद मिला लेवे फिर इसका रोजाना इस्तेमाल करने से आपको तनाव से मुक्ति जल्द मिलेगी।     * इलायची के इस्तेमाल से मुँह की बदबू दूर होएगी ही जबकि गले की खरास दूर होने के अलावा आपकी आवाज में दम आएगा जबकि इसको रोजाना खाने से पेट की बहुत सी समस्याएं खत्म होती हैं।     * अगर आप अपने पेट की चर्बी को कम करना चाहते हो तो रोजाना 3 इलायची खाइये और गर्म पानी पि लीजिये यह पेट की चर्बी को घटाएगा क्योकि इसमें मौजूद पोटेशियम, मैग्नीशियम, बिटामिन B1, B6 और बिटामिन C बॉडी चर्बी को पिघलायेगा।     * इलायची का रोजाना इस्तेमाल करने से शारीरिक क्षमता में जबरदस्त बढ़ोतरी होएगी जबकि शुक्राणुओं की संख्या में भी इजाफा होगा यह नपुंशकता को धीरे धीरे खत्म करता हैं।
 
* इलायची के इस्तेमाल से मुँह की बदबू दूर होएगी ही जबकि गले की खरास दूर होने के अलावा आपकी आवाज में दम आएगा जबकि इसको रोजाना खाने से पेट की बहुत सी समस्याएं खत्म होती हैं। 
 
 
* अगर आप अपने पेट की चर्बी को कम करना चाहते हो तो रोजाना 3 इलायची खाइये और गर्म पानी पि लीजिये यह पेट की चर्बी को घटाएगा क्योकि इसमें मौजूद पोटेशियम, मैग्नीशियम, बिटामिन B1, B6 और बिटामिन C बॉडी चर्बी को पिघलायेगा। 
 
 
* इलायची का रोजाना इस्तेमाल करने से शारीरिक क्षमता में जबरदस्त बढ़ोतरी होएगी जबकि शुक्राणुओं की संख्या में भी इजाफा होगा यह नपुंशकता को धीरे धीरे खत्म करता हैं।