चिनहट क्रिकेट क्लब, इरम इलेवन व तकरोही इलेवन क्वार्टर फाइनल में

लखनऊ प्रीमियर लीग के पहले सत्र हुआ रंगारंग आगाज

लखनऊ। चिनहट क्रिकेट क्लब, इरम इलेवन व तकरोही इलेवन ने लखनऊ प्रीमियर लीग के पहले सत्र के पहले दिन आज खेले गए अपने-अपने मैचों में जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इम्पावर उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में विकासनगर मिनी स्टेडियम में शुरू हुई लीग के मैचों में चिनहट क्रिकेट क्लब ने यंग मीडिया एसोसिएशन को सात विकेट से, इरम इलेवन ने ओमैक्स हाइट्स को नौ विकेट से व तकरोही इलेवन ने इस्माइलगंज पानीगांव को 16 रन से मात दी। नाकआउट आधार पर खेली जा रही लखनऊ प्रीमियर लीग का उद्घाटन मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन ने बल्ले से शॉट खेलकर किया। इससे पूर्व उन्होंने प्रतिभागी टीमों के मार्चपास्ट की सलामी ली और खिलाड़ियों को लीग की प्रज्जवलित मशाल सौंपी। मुख्य अतिथि ने खिलाड़ियों की खेल भावना की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि जल्द ही विकासनगर मिनी स्टेडियम का कायाकल्प किया जाएगा और हमारा प्रयास होगा कि यह स्टेडियम खेल विभाग के अंतर्गत हो जाए ताकि यहां पर इस क्षेत्र की जनता को एक बेहतर व कई खेलों की सुविधाओं वाला स्टेडियम उपलब्ध होगा। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि गण वरिष्ठ भाजपा नेता डा.अशोक बाजपेयी, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष डा.राकेश त्रिवेदी, पूर्व पार्षद मालती सिंह एवं क्षेत्रीय पार्षदगण हेमा सानवाल, हरीशचंद्र व मिथिलेश चौहान भी मौजूद थे।

पहले प्री क्वार्टर फाइनल में चिनहट क्रिकेट क्लब ने मैन ऑफ द मैच बिलाल (तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी से यंग मीडिया एसोसिएषन को सात विकेट से मात दी। यंग मीडिया एसोसिएषन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में छह विकेट गंवाकर 86 रन बनाए। टीम से आलोक यादव (26 रन, 16 गेंद, एक चौका, दो छक्के) व विशाल (16 रन, 16 गेंद, तीन चौके) ही टिक कर खेल सके। चिनहट क्लब से बिलाल शर्मा ने 20 रन देकर तीन व विवेक सिंह ने 16 रन देकर दो विकेट चटकाए। जवाब में चिनहट क्लब ने लक्ष्य का पीछा करते हुए व ऋषभ सिंह (नाबाद 28 रन, 13 गेंद, तीन चौके, दो छक्के), सुधांशु कुमार (22 रन, 18 गेंद, दो छक्के) एवं शिवम गुप्ता (नाबाद 16 रन, 12 गेंद, एक चौका, एक छक्का) की पारियों से 8.2 ओवर में तीन विकेट गंवाकर जीत के लिए आवष्यक 90 रनों का लक्ष्य पा लिया।

दूसरे प्री क्वार्टर फाइनल में इरम इलेवन ने मैन ऑपफ द मैच नोमान ( दो विकेट, नाबाद 57 रन) के हरफनमौला प्रदर्शन की सहायता से ओमैक्स हाइट्स को नौ विकेट से मात दी। ओमैक्स हाइट्स पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 79 रन ही बना सका। गौरव व अरविंद (19-19 रन) ही टिक कर खेल सके। इरम इलेवन से फरहान व रूद्रप्रताप ने तीन-तीन विकेट चटकाए। जवाब में इरम इलेवन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए नोमान (नाबाद 57 रन, 26 गेंद, दो चौके, सात छक्के) के नाबाद अर्धशतक व दिलीप (19 रन, 19 गेंद, एक चौका, एक छक्का) की उम्दा पारियों से आठ ओवर में एक विकेट गंवाकर जीत के लिए आवश्यक रन बना लिए।

तीसरे प्री क्वार्टर फाइनल में तकरोही इलेवन ने मैन ऑफ द मैच धर्मेंद्र (57) के अर्धशतक की सहायता से इस्माइलगंज पानीगांव को 16 रन से मात दी। तकरोही इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 89 रन बनाए। तकरोही से धर्मेंद्र (57 रन, 19 गेंद, नौ छक्के) ने आतिशी अर्धशतक जड़ा। इस्माइलगंज से अफजल ने तीन विकेट चटकाए जबकि मुसिफ ने दो विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इस्माइलगंज की टीम 8.3 ओवर में 73 रन ही बना सकी। दीपांकर (14) एवं हर्ष व योगेश (13-13) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। अतुल ने 24 रन व रविंद्र ने 11 रन देकर चार-चार विकेट चटकाए।