चुनाव प्रचार के लिए जा रही थी ये ऐक्ट्रेस, रास्ते में हुई दर्दनाक मौत

- in मनोरंजन

फिल्म जगत में ऐसे भी कई सितारे हुए हैं जिन्होंने कुछ ही दिनों ने अपार सफलता पाई लेकिन अपने कैरियर के चरम पर पहुंचकर वह इस दुनिया से अलविदा कह गये । आज हम भी आपको एक ऐसी ऐक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको भारतीय सिनेमा की सबसे खुबसुरत ऐक्ट्रेस में शुमार किया जाता था । खूबसूरती हो या डाइलोग डिलवरी, दोनों मे इस ऐक्ट्रेस का कोई जवाब नही था । एक से बढकर एक फिल्म देने के बाद इस ऐक्ट्रेस के साथ ऐसा हादसा हुआ की वह इस दुनिया से हमेशा हमेशा के लिए चली गयी ।

वह आज हमारे बीच नही हैं लेकिन उनकी पूरानी फिल्मे देखकर लोग उनको याद करते हैं । वह कोई और नही बल्कि साउथ की जानी मानी ऐक्ट्रेस सौंदर्या रघु थी । यदि आपने टीवी पर अनेको बार आ चुकी महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यंवंशम देखी हो तो उसमे सौंदर्या रघु ने अमिताभ बच्चन की पत्नी का बड़ा शानदार किरदार अदा किया था । आइये आज हम आपको उस हादसे के बारे में बताते हैं जिसकी वजह से इस ऐक्ट्रेस को अपनी जान गंवानी पड़ी थी ।सौंदर्या रघु का जन्म 18 जुलाई 1972 को मूलबगल के कोलार, कर्नाटक में हुआ था । काफी प्रतिभावान सौंदर्या रघु कन्नड़, तमिल, मलयालम, और हिन्दी फिल्मो में काम कर चुकी थी ।

उनकी प्रतिभा का अंदाजा आप इसी बात से लगा लीजिये की संन 2002 में उनको कन्नड़ फिल्म द्वीपा के लिए राष्ट्रिय पुरस्कार से नवाजा गया था । यही नही अपने शानदार अभिनय के चलते सौंदर्या फिल्मफेयर अवार्ड और नंदी पुरस्कार भी जीत चुकी थी । 17 अप्रैल 2004 के उस दिन अभिनेत्री सौंदर्या बीजेपी और तेलगु देशम पार्टी के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करने के करीमनगर के लिए एयरक्राफ्ट से उड़ान भर चुकी थी । सुबह 11 बजकर 5 बजे जब सौंदर्या रघु का एयरक्राफ्ट करीब 100 फीट की उंचाई पर था अचानक उसमे आग लग गयी । यह आग इतनी भीषण थी की देखते ही देखते जलता एयरक्राफ्ट गांधी कृषि विज्ञान केन्द्र के पास जा गिरा । इस भयावह हादसे में सौंदर्या रघु की मौत हो गयी ।