चैम्पियनशिप खिताब के लिए जोर लगाएंगी साइना नेहवाल और पीवी सिंधु

- in खेल

पीवी सिंधु और साइना नेहवाल सहित भारत के शीर्ष शटलर मंगलवार से गुवाहाटी में शुरू होने वाली 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में जीत के लिए जोर लगाएंगे, जिसकी शुरुआत क्वालिफायर मुकाबलों से होगी. गत चैम्पियन साइना और पिछले चरण की उपविजेता सिंधु आकर्षण का केंद्र होंगी.

चैम्पियनशिप खिताब के लिए जोर लगाएंगी साइना नेहवाल और पीवी सिंधुपुरुष एकल में हालांकि थोड़ी चमक फीकी हो जाएगी, क्योंकि गत चैम्पियन एचएस प्रणॉय और उपविजेता किदांबी श्रीकांत के चोटिल होने के कारण इसमें नहीं खेलेंगे. इनकी गैरमौजूदगी में में पूर्व चैम्पियन समीर वर्मा और पारूपल्ली कश्यप पर सभी की निगाहें होंगी.

पिछले चरण में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले युवा लक्ष्य सेन भी खुद को निखारने का प्रयास करेंगे. बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में पुरुष और महिला एकल में 50 से नीचे की रैंकिंग वाले शीर्ष आठ खिलाड़ी सीधे प्री-क्वार्टर से अपना सफर शुरू करेंगे.

युगल में शीर्ष 50 में रहने वाली शीर्ष चार टीमें क्वार्टर फाइनल में खेलेंगी. एकल ड्रॉ में 16 वरीय खिलाड़ी होंगे, जबकि युगल में आठ जोड़ियों को वरीयता मिलेगी. साइना ने नए बीडब्ल्यूएफ सत्र की शुरुआत इंडोनेशिया मास्टर्स में खिताबी जीत से की है और वह इसी लय को जारी रखकर चौथी बार राष्ट्रीय ट्रॉफी हासिल करना चाहेंगी.

महिला एकल में सिंधु और साइना के अलावा श्रेयसी परदेशी, अश्मिता चालिहा, कनिका कंवल, अरुणा प्रभुदेसाई, साई उत्तेजिता राव और आकर्षि कश्यप सीधे प्री-क्वार्टर फाइनल में चुनौती पेश करेंगी. पुरुष एकल में समीर वर्मा, बी साई प्रणीत और पारूपल्ली कश्यप के अलावा शुभंकर डे, अंसल यादव, चिराग सेन, बोधित जोशी और कार्तिक जिंदल सीधे प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए उतरेंगे.