चौथे टेस्ट में विराट अगर न करते ये बड़ी गलती तो शायद न हारती टीम इंडिया

- in खेल

आज हम इंग्‍लैड दौरे के दौरान होने वाले चौथे टेस्‍ट में कप्‍तान विराट कोहली से हुई बड़ी गलती से मिली इंडियन टीम को शर्मनाक हार के संबंध में कुछ खास जानकारी देने वाले है। आपको बता दें कि चौथे टेस्‍ट में इंडियन टीम ने शुरूआत अच्‍छी की थी पर दूसरी पारी में इंडियन टीम के खिलाड़ी पूरी तहर से फ्लॉप साबित हुये यही वजह रही है कि एक बार फिर जीती हुई बाजी इंडियन टीम हार गई।

आपको बता दें कि इंग्‍लैड ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 246 रन बनाये थे जिसके सापेक्ष इंडियन ने 273 रन बनाते हुये इंग्‍लैड टीम पर महज 27 रनों की लीड चढ़ाने में कामयाब हो पायी। जिसके सापेक्ष इंग्‍लैड टीम ने इस लीड को पार करते हुये 271 रनों की बेहतरीन पारी खेली जिसके पश्‍चात अगले मुकाबले में इंडियन टीम ने काफी मशक्‍कत करते हुये महज 184 रन ही बना सकी जिसके जिस वजह से इंडियन टीम को 60 रनों से हार का सामना करना पड़ा। चौथे टेस्‍ट में इंडियन टीम के खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाये। हालांकि कप्‍तान विराट कोहली ने अच्‍छी कोशिश की पर अर्धशतक पार होने ही वो भी पवेलियन लौट गये

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि चौथे टेस्‍ट में हार का मुख्‍य श्रेय कही न कही कप्‍तान विराट को जाता है,क्‍योंकि विराट कोहली की एक बड़ी गलती की वजह से ही इंडियन टीम को हार का सामना करना पड़ा है। आपको बता दें कि कोहली ने एक बार फिर गलती करते हुए इस मैच में लोकेश राहुल को अवसर दिया जिसका हर्जाना भी भुगतना पड़ा क्योंकि राहुल ने पहली पारी में 19 और दूसरी पारी में खाता भी नहीं खोल पाये। इस प्रकार कोहली की यह गलती कहीं न कहीं इंडियन टीम के लिये घातक सिद्ध हुई।इस संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है?कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।