जब बरातियों के साथ अचानक डांस करने आ गयी नागिन, देख उड़ गए सबके होश

- in अजब-गजब

शादी का जश्न हो और नाच गाना ना हो, यह तो भारत की शादी में संभव ही नहीं है। हमारे देश में शादी पर नाच गाना करना एक रस्म माना जाता है। अक्सर शादी में लोग काफी पुराने और सदाबहार गाने जैसे साथ समुन्दर.. जैसे गानों पर ज्यादा थिरकते है।

कुछ ऐसा ही माहौल नागिन डांस पर भी बनता है, जिसमे लोग नाग और सपेरा बन जमीन पर लेट कर डांस करते है। लगता तो काफी भद्दा है मगर फिर भी गाँव हो या शहर हर जगह इन गानों पर डांस किया जाता है। मगर यह एक शादी में कुछ ऐसा वाकया हुआ जिसे देख सब होश उड़ गए और डांस के बीच में दहशत का माहौल बन गया। असल में यहाँ बरात में द्वारपूजा के दौरान नागिन गाने की धुन बजने पर नाच रहे बारातियों के बीच वास्तव में नागिन आ गई। उसे देख डांस करने वाले बारातियों में दहशत फैल गई। बाराती के साथ ही दूल्हा भी मंडप से भाग निकला।

बधवाइत का पुरवा गांव निवासी इंद्र भवन यादव के बेटे रोहित की बारात मानिकपुर के कुशहा गांव निवासी राम आसरे के यहां आई हुई थी। इधर बारातियों के जलपान के बाद द्वारपूजा की तैयारी शुरू हुई उधर डीजे के धुन पर वहाँ मौजूद युवा डांस करने मे मशगूल हो गए। डांस और डीजे के बीच डीजे वाले बाबु ने, “तन डोले मेरा मन डोले…” की धुन बजाने लगा। फिर क्या था, माहोल तो पहले से ही बना था नागिन धुन बजते ही और भी शमा बांध गया। इस नागिन धुन पर डांस कर रहे युवक मुंह में रुमाल डालकर झूमने लगे। तभी अचानक कही से एक नागिन निकल आई और वह भी युवाओं के बीच पहुंचकर मस्त हो झूमने लगी।

शुरुवात मे तो सभी डांस की मस्ती मे मगन थे मगर जब युवकों की नजर उस पर पड़ी तो वह शोर मचाते हुए इधर उधर भागने लगे। यह देख आसपास मौजूद बाराती भी तितर बितर होने लगे। लोगों को भागता देख और मंडप के बगल नागिन देख दूल्हा भी मंडप छोड़कर भाग खड़ा हुआ। इसके बाद डीजे बैंड सब बंद कराया गया। कुछ देर बाद नागिन जाने कहां गुम हो गई। इस घटना से काफी देर तक बारात में दशहत का माहौल बना रहा। पूरे गाँव मे नागिन डांस की चर्चा हो रही थाई।