जानिए, कब पहुंचेगा लोगों तक JioPhone? और कब से फिर से कब होगी शुरू प्री बुकिंग

जियो फोन लॉन्च के बाद से अब तक रिलायंस जियो सुर्खियों में नहीं है. वजह ये है कि लोगों ने फोन बुक करा लिए हैं, लेकिन इसकी डिलिवरी शुरू ही नहीं हुई है. कंपनी ने पहले कहा था कि इसकी शिपिंग सितंबर के पहले या दूसरे हफ्ते से शुरू होगी. लेकिन अब सितंबर खत्म होने को है और फोन की डिलिवरी शुरू नहीं हुई है.जानिए, कब पहुंचेगा लोगों तक JioPhone? और कब से फिर से कब होगी शुरू प्री बुकिंग

फिलहाल जियो फोन किसी भी रिटेलर के पास भी नहीं आया है. हमने कुछ रिटेलर से बात की तो उन्होंने बताया है कि फिलहाल उन्हें भी जानकारी नहीं है कि जियो फोन की डिलिवरी कब से शुरू होगी. रिटेलर्स ने यह भी बताया है कि कस्टमर्स जिन्होंने फोन बुक कराया है वो लगातार पूछ रहे हैं कि फोन कब आएगा.

गौरतलब है कि JioPhone के लिए प्री ऑर्डर 24 अगस्त से शुरू हुए और हफ्ते भर में इसकी बुकिंग रोक दी गई. फिलहाल उम्मीद ये है कि JioPhone की डिलिवरी 1 ऑक्टूबर से शुरू की जा सकती है. पिछली कुछ रिपोर्ट्स में यह बात आई थी कि इसे नवरात्री के दौरान डिलिवर किया जाएगा, लेकिन अब ऐसा नहीं लग रहा है. हालांकि जियो ने आधिकारिक तौर पर पहले भी यह नहीं बताया है कि इसकी डिलिवरी कब होगी, लेकिन इतना कहा गया कि इसे 24 सितंबर तक डिलिवर कर दिया जाएगा.  

JioPhone लॉन्च के वक्त ही कहा गया था कि यह फोन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिलेगा. रिटेल स्टोर्स पर भी जिन्होंने पहले बुक किया है उसे पहले मिलेगा.

JioPhone  के लिए प्री ऑर्डर दुबारा कब से शुरू होंगे.

10 लाख से ज्यादा लोगों ने पहले ही इसके लिए रजिस्टर कराए हैं. कंपनी ने कहा है कि जियो फोन के लिए फिर से प्री बुकिंग जल्द ही शुरू होगी. हालांकि कुछ रिटेलर्स ने कहा है कि फिलहाल तो जल्दी इसकी प्री बुकिंग शुरू नहीं होगी. दुबारा बुकिंग इस बात पर भी निर्भर करेगा कि जियो फोन की डिलिवरी कब शुरू होती है. अगर ऑक्टूबर की शुरुआत में फोन की डिलिवरी हुई ऑक्टूबर के आखिर तक फिर से बुकिंग शुरू होगी.  

जियो फोन के साथ वॉयस कॉल फ्री

जियो फोन के साथ वॉयस कॉल फ्री मिलेगी, लेकिन इंटरनेट चलाने के लिए आपको 153 रुपये का रीचार्ज करना होगा. मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो फोन के साथ वॉयस कॉल हमेशा फ्री होगी, लेकिन इसकी शर्तें अभी नहीं बताई गई हैं. क्योंकि जब जियो सिम का ऐलान हुआ था तब भी कहा गया था कि कॉलिंग हमेशा फ्री होगी. लेकिन अगर किसी ने 3 महीने तक रिचार्ज नहीं कराया तो कॉल ब्लॉक हो जाती है.

ये भी पढ़े: स्वच्छता को लेकर PM मोदी द्वारा चलाया गया अभियान घर-घर पहुंच गया है-अमित शाह

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो धन धना धन प्लान जियो फोन के लिए सिर्फ 153 रुपये प्रति महीने के साथ उपलब्ध होगा. खास बात यह है कि इसके लिए कोई फेयर यूसेज पॉलिसी (FUP) नहीं है. यानी एक दिन में 2GB की लिमिट नहीं होगी और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा.