जाने कौन हैं कौन है चौधरी चाय वाला जिसके मुरीद हैं PM मोदी

- in राष्ट्रीय

चाय की चुस्कियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काफी यादें जुड़ी हैं. वे खुद को कई बार चायवाला भी कह देते हैं. शुक्रवार कोशिरडी में पीएम जब महाराष्ट्र के नंदूरबार के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रू-ब-रू हुए तो पीएम ने उनसे नंदूरबार के मशहूर चौधरी चायवाले का जिक्र किया. इन सभी लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर दिए गए थे. घर मिलने की खुशी इनके चेहरे पर साफ झलक रही थी. पीएम ने उनसे मजाक-मजाक में कहा कि उन्हें अब मिठाई खिलानी चाहिए. पीएम की डिमांड पर इन लोगों ने मोदी से कहा कि नंदूरबार आइए आपको जरूर मिठाई खिलाएंगे.

चौधरी चायवाले की तारीफ

नंदूरबार का जिक्र होने पर पीएम ने उनसे कहा कि वे पहले अक्सर नंदूरबार आया करते थे, और चौधरी की चाय पिया करते थे. पीएम ने चौधरी की चाय का जिक्र किया और कहा, “याद है आपको चौधरी की चाय…जब भी लोग नंदूरबार में रेल में जाते हैं चौधरी की चाय जरूर पीते हैं.” पीएम ने स्थानीय लोगों से पूछा कि क्या उन्होंने चौधरी की चाय की चुस्की ली है.

पहले भी कर चुके हैं जिक्र

इससे पहले 11 सितंबर को भी पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए चौधरी की चाय की चर्चा की थी. पीएम ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अपने पुराने दिनों की कहानी सुनाते हुए कहा था कि वे नंदूरबार में चौधरी की चाय पीने आया करते थे, क्या चौधरी की चाय अभी मिलती है?

कौन है चौधरी चायवाला?

चौधरी चाय वाला 30 साल से ट्रेन में चाय बेच रहा है. नंदूरबार में इस शख्स की चाय काफी फेमस है. ये शख्स नंदूरबार से सूरत के बीच ट्रेन में चाय बेचा करता था. प्रधानमंत्री बनने से पहले जब नरेंद्र मोदी ट्रेन में सफर करते थे तो वो चौधरी की चाय पीने से नहीं चूकते थे.

मोदी ने एक बार उनका सम्मान भी किया था. चौधरी चाय वाले का कहना है मोदी उनकी चाय के मुरीद हैं. इनका कहना है कि पीएम मोदी जब उन्हें याद करते हैं तो उन्हें खुशी होती है. इनका कहना है कि उनकी चाय कड़क होती है. चौधरी के मुताबिक उनकी लगन देखकर पीएम मोदी उनसे बेहद खुश रहते हैं.