जीन्स में दिखना चाहते हैं स्मार्ट, तो जरूर ध्यान दें ये बातें…

- in जीवनशैली
स्मार्ट दिखना कैसे नहीं पसंद है अब चाहे वह सिंपल पेंट जींस टीशर्ट, हर कोई चाहता है कि वह जो कुछ भी पहने उसमें को कुछ अलग दिखे और स्मार्ट में नजर आए मगर आजकल के इस भाग दौड़ वाली जिंदगी में ज्यादातर लोगों के पास खुद को स्मार्ट दिखाने के लिए इतना समय नहीं रहता कि वह अलग-अलग कपड़ों का चुनाव कर सकें और सही कंबीनेशन बना सके ऐसे में सबसे ज्यादा मशहूर और कॉमन ड्रेस होती है जींस जो हर किसी पर और हर तरह के आउटफिट पर एकदम फिट बैठती हैं।

हर किसी पर जाँचता है जीन्स

बता दें की जीन्स एक ऐसा परिधान है जिसे कोई भी लड़का, लड़की या फिर बच्चा हर किसी के शरीर पर फिट ही आता है और आमतौर पर हर कोई इसे पहनना पसंद करता है। जीन्स पहनने में शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे अजीब लगा हो या फिर उसे पसंद ना आए, ये एक ऐसी ड्रेस है जिसे हर कोई खुश होकर पहनता है मगर यहाँ पर एक बात ध्यान देने वाली है की अगर आप भी जीन्स की ख़रीदारी करने जा रहे हैं तो आपको बेहद सावधानी रखनी आवश्यक है क्योंकि यदि आपने गलत जीन्स का चुनाव कर लिया तो सबसे पहले तो आपको इसे पहनने में परेशानी होगी साथ ही साथ आप पर अच्छी भी नहीं लगेगी। इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं की जीन्स खरीदते कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना बहुत ही आवश्यक है।

सबसे पहले तो आपको बता दें की अगर आप ऑफ़िस जाने के हिसाब से ख़रीद रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखिएगा की आपके जीन्स की कलर लाइट हो। आपको बताते चलें की ऑफिस जैसी जगह पर लाउड कलर्स बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते।

शरीर के अनुसार चुने जीन्स

देखा जाए तो आज कल बाजार में तरह तरह की जीन्स मौजूद है और हो भी क्यों ना क्योंकि लोगों की पसंद भी इतनी ढेर सारी हो चूंकि है की एक तरह की जीन्स और पैटर्न पर हर कोई नही टिकता। इसलिए जीन्स खरीदते वक़्त इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की आपके शरीर की बनावट कैसी है, जैसे की यदि आपके पेट और थाइज पर थोड़ी ज्यादा चर्बी है तो ऐसे में आपको एक्स्ट्रा लो वेस्ट जीन्स नहीं लेनी चाहिए बल्कि इस स्थिति में आपको चाहिए की आप हमेशा मिड वेस्ट और हाई वेस्ट जीन्स का चुनाव करें। इस तरह की जीन्स लेने से आपको कम्फर्ट तो मिलेगा ही साथ ही साथ आपके स्टाइल में भी चार चाँद लग जाएंगे।

आपको यह भी बताते चलें की जब भी कभी जीन्स आदि की ख़रीदारी करें तो कभी भी एक जैसी या फिर एक पैटर्न की जीन्स ना खरीदे, क्योंकि अगर आपके पास सभी जीन्स या कपड़े एक ही तरह के होंगे तो हर मौके पर आपका लुक एक समान ही दिखाई देगा। इसलिए हमेशा यही कोशिश करें की जब भी कभी आप दफ्तर, पार्टी, आउटडोर सबके लिए अलग-अलग स्टाइल की जीन्स का चयन करें, इससे आपके स्टाइल में भी चमक आएगी।