जोर्जिया के इस व्यक्ति का 77 साल पहले खोया था पर्स, अब जाके इंग्लैंड की लड़की ने लौटाया वापस

जोर्जिया के रहने वाले 100 साल के रॉय रोट्स को उनका खोया हुआ पर्स अब वापस मिल गया है। यह पर्स 77 साल पहले कैलिफोर्निया में खो गया था। इस पर्स में जो भी कागजात उस वक्त थे वो सब अब भी सही सलामत हैं। इतने सालों बाद अपना पर्स पाकर वह बेहद खुश हैं।

जोर्जिया के इस व्यक्ति का 77 साल पहले खोया था पर्स, अब जाके इंग्लैंड की लड़की ने लौटाया वापस अपना पर्स मिलने पर रोट्स कहते हैं कि उन्हें उस दिन की हर बात याद है जब उनका पर्स खो गया था। उन्होंने कहा, ‘उस वक्त मैं इलेक्ट्रिकल इंजीनियर था। मेरा काम था हवाई जहाज की जांच करना। तब मैं कैलिफोर्निया में था और तभी दूसरा विश्व युद्ध भी शुरू हुआ। मैं हवाई जहाज में ही था। तभी मुझे इस बात का अहसास हुआ कि मेरे पास मेरा पर्स नहीं है। मैंने वहां मौजूद लोगों की भी तलाशी ली पर फिर भी वह नहीं मिला।’

जिसे पर्स मिला उसी की पोती ने उसे लौटाया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रोट्स का पर्स जब गिर गया तो वह इंग्लैंड के एडगर वॉरेन बर्ड्स को मिला। उस वक्त बर्ड्स इंग्लैंड के डर्बीशायर स्थित रॉयल एयरफोर्स में काम कर रहे थे। उन्होंने उस पर्स को सुरक्षित रखा और बाद में अपनी बेटी को सौंप दिया। उनकी बेटी ने वो पर्स उनकी पोती को दे दिया। जिसने 77 साल बाद रोट्स को उनका पर्स लौटाया। हालांकि इस बात का अभी तक पता नहीं चल पाया है कि बर्ड्स ने वो पर्स रोट्स को आखिर क्यों नहीं लौटाया था।