टोरंटो में ट्रक ने कई राहगीरों को रौंदा, 10 की मौत, 16 घायल

कनाडा के टोरंटो के डाउनटाउन में एक ट्रक ने कई राहगीरों को कुचल दिया. इस घटना में अबतक 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 16 लोग घायल हुए हैं. एसोसिएटेड प्रेस की खबर के अनुसार ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. टोरंटो पुलिस ने ट्विटर पर लिखा, ‘घायलों को लगी चोटों के बारे में कोई जानकारी नहीं है, 8-10 राहगीरों के कुचले जाने की आशंका है.’ इसके बाद किये गए अन्य ट्वीट में कहा गया है, ‘घायलों की संख्या या उनकी चोट के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.टोरंटो में ट्रक ने कई राहगीरों को रौंदा, 10 की मौत, 16 घायल

टोरंटो के योंग स्ट्रीट और फिंच एवेन्यू एरिया में हुए हादसे के चश्मदीद ने बताया कि उसने ड्राइवर को रास्ते से गुजर लोगों को शिकार बनाते देखा. उस चश्मदीद के मुताबिक, ड्राइवर ने ऐसा जानबूझकर किया. वह एक-के-बाद एक लगातार लोगों को निशाना बनाता रहा. एक और चश्मदीद ने बताया कि जब वह मौके पर पहुंचा तो चारों तरफ सड़क पर लाशें पड़ी हुईं थी. साथ ही एक घायल को उसने कराहते हुए देखा.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ट्विटर के जरिए मारे गए लोगों के प्रति दुख जाहिर किया है. उन्होंने लिखा,  हमारी संवेदनाएं योंग और फिंच में हुए इस भयानक हादसे में मारे गए लोगों के साथ हैं. उन लोगों का शुक्रिया जो मौके पर तुरंत मददगार बनकर पहुंचे. हम हालात पर नजर रखे हुए हैं.

पुलिस ने बताया कि अधिकारियों को स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजकर 27 मिनट पर घटनास्थल पर बुलाया गया. उन्होंने हालांकि इस बात की जानकारी नहीं दी गई कि इस घटना को जानबूझकर अंजाम दिया गया है या नहीं.