ट्रंप ने कहा-पाकिस्तान को कोई सहायता नहीं दूंगा क्योंकि उसने हमारे लिए कुछ नहीं किया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिर से दोहराया है कि जब तक पाकिस्तान अपनी सीमा के भीतर मौजूद आतंकवादी के पनाहगाहों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता, उसे मिलने वाली 1.3 अरब डॉलर की सहायता राशि रुकी रहेगी। गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने एक दिन पहले ही कहा था कि पाकिस्तान अमेरिका के लिए कुछ नहीं कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान की सरकार ने ऐबटाबाद के पास अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन की छुपने में मदद की थी।
ट्रंप ने कहा-पाकिस्तान को कोई सहायता नहीं दूंगा क्योंकि उसने हमारे लिए कुछ नहीं किया
थैंक्सगिविंग की छुट्टियों के लिए फ्लोरिडा स्थित अपने निजी रिसॉर्ट मार-ए-लागो रवाना होने से पहले व्हाइट हाउस में ट्रंप ने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान हमारी मदद करे। हम पाकिस्तान को 1.3 अरब डॉलर की राशि नहीं दे रहे हैं। हम उन्हें कुछ नहीं देंगे क्योंकि उन्होंने भी हमारी मदद करने के लिए  कुछ भी नहीं किया है।’’ पिछले कुछ दिन में ट्रंप ने पाकिस्तान पर बार-बार आरोप लगाया है कि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका की मदद नहीं कर रहा है।

सप्ताहांत पर फॉक्स न्यूज को दिए गए साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा था कि पाकिस्तान के लोगों को पता था कि ओसामा बिन-लादेन ऐबटाबाद की हवेली में रह रहा है, लेकिन उन्होंने अमेरिका को नहीं बताया और अरबों डॉलर की सहायता राशि लेते रहे। ट्रंप ने कहा, ‘‘और मैंने ऐसा भुगतान करना बहुत पहले बंद कर दिया है। हम पाकिस्तान को कोई धन नहीं दे रहे हैं क्योंकि वह हमारी कोई मदद नहीं कर रहा है और हम देखेंगे कि यह किस रास्ते जाता है।’’