‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ टिकटों के दाम बढ़ने से खुश नहीं आमिर!

- in मनोरंजन

विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी मल्टीस्टारर मूवी “ठग्स ऑफ हिंदोस्तान” साल की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही है. करीब 240 करोड़ के भारी भरकम बजट से बनी आमिर की ये फिल्म 8 नवंबर को रिलीज होगी. ठग्स को दिवाली वीकेंड और सिंगल रिलीज का फायदा मिलेगा. पिछले दिनों खबर आई थी कि मेकर्स ने ठग्स की टिकटों के दाम में 10% की बढ़ोतरी की है. लेकिन लगता है आमिर खान टिकटों के रेट बढ़ने से बहुत खुश नहीं हैं.'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' टिकटों के दाम बढ़ने से खुश नहीं आमिर!

एक इंटरव्यू में आमिर ने कहा, ”मैं समझ सकता हूं. ये एक महंगी फिल्म है. पर्सनली, मैं हमेशा से टिकट प्राइस सस्ते होने के पक्ष में रहा हूं. “मुझे लगता है हमारे थियेटर किफायती और सस्ते होने चाहिए, ताकि लोग सिनेमाघरों में जाकर मूवी देख सके. ये मेरा सपना है कि भारत में ऐसे सिनेमाहॉल हो जो इकॉनॉमिकल, मिडिल और पोश ग्रुप के लिए हो. हर किसी को फिल्म देखने का हक होना चाहिए. मुझे यकीन है कि एक दिन ऐसा होगा.”

क्यों बढ़ें टिकट्स के दाम ?

बड़े बजट की फिल्म होने की वजह से मेकर्स ने टिकटों के रेट बढ़ाए हैं. ताकि वे प्रॉफिट कमा सके. अब देखना है कि ये स्ट्रैटिजी ठग्स के लिए मुनाफा लेकर आती है या नुकसान. आशंका यह भी है कि टिकटों के बढ़े दाम की वजह से कई लोग थियेटर्स में जाने से बचेंगे. ऐसे में आयुष्मान की बधाई हो को फायदा मिल सकता है. बधाई हो अभी भी थियेटर्स में चल रही है.

2018 की सबसे बड़ी ओपनर होगी ठग्स

वहीं, ट्रेड एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि ठग्स ऑफ हिंदोस्तान भारत में अब तक की सबसे बड़ी ओपनर बन सकती है. कोमल नहाटा ने आज तक से कहा, “ओपनिंग डे पर ठग्स के 50 करोड़ से ऊपर कलेक्शन करने की उम्मीद है. ऐसा लगता है कि इसे आज तक की सबसे बड़ी ओपनिंग मिलेगी. फर्स्ट डे कलेक्शन 52 या 55 करोड़ हो सकता है. वीकेंड चार दिन का है, तो लगभग 200 करोड़ की कमाई हो सकती है.”

बड़ी रिलीज है आमिर की फिल्म

भारत में 5000 और विदेश में लगभग 2000 स्क्रीन्स पर इसे रिलीज किया जा रहा है. ठग्स का बजट 240 करोड़ है. 220 करोड़ लागत और 20 करोड़ प्रमोशन का खर्च है. उस हिसाब से पहले वीकेंड में ही यह फिल्म रिकवर कर लेगी. 150 करोड़ तो पहले ही सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स के जरिये आ चुके हैं. बचे 90 करोड़ के हिसाब से पहले ही वीकेंड में ब्रेक इवेन प्वांइट पर पहुंच जाएगी. डिजिटल राइट्स 150 करोड़ में बिके हैं. पहले फिल्म सैटेलाइट पर आयेगी, उसके बाद डिजिटल प्लेटफॉर्म पर दिखाई जाएगी.