डेट पर जाने से गर्लफ्रैंड कर रही है मना तो हो सकते हैं ये 4 कारण, इससे तो हर लड़की है डरती

- in जीवनशैली

हर इंसान की लाइफ में हर समय एक जैसा नहीं होता है। जी हां, एक ही लाइफ में कई ऐसे उम्र आते हैं, जब इंसान के अंदर काफी बदलाव देखने को मिलता है। ऐसे में कई बार इंसान पूरी तरह से परेशान भी हो जाता है। उम्र के पड़ाव मेंं सबसे अच्छा पड़ाव टीनएज होता है। इस दौरान लड़के औऱ लड़कियां ये समझ नहीं पाते हैं कि उनके साथ क्या हो रहा है? इस दौरान हर चीज करने का मन होता है, ऐसे में बच्चे कुछ गडबड़ी भी कर देते हैं, लेकिन इस दौरान सबसे खूबसूरत पल ये होता है कि अक्सर हर कोई किसी न किसी रिलेशनशिप में जुड़ना चाहता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

उम्र के इस पड़ाव में लड़के और लड़कियां एक दूसरे के तरफ आकर्षित होते हैं, जिसकी वजह से दोनों ही किसी न किसी को डेट करने की चाह भी रखते हैं, लेकिन लड़कियां इस मामले में थोड़ी सी आनाकानी भी करती है, ऐसे में लड़को परेशान होने की जरूरत नहीं है, बल्कि इसके पीछे लड़कियों के बहुत सारे कारण होते हैं। लड़कियां हर उम्र में काफी नाजुक दिल की होती है, वो अगर किसी से प्यार करती है, तो उसके लिए पूरी जिंदगी समर्पित रहती हैं। आज हम आपको उन्हीं कारणों से रूबरू कराएंगे, जिसकी वजह से लड़कियां डेट पर जाने से मना करती हैं।

1.करियर पर ध्यान

लड़कियां बहुत ही ज्यादा सीरियस होती है। फिर चाहे वो पढ़ाई हो या फिर लव लाइफ। जिस चीज में पड़ती है, उसे पूरी तरह से निभाती है, ऐसे में लड़कियों के अंदर डर रहता है कि अगर वो प्यार में पड़ जाएंगी तो कहीं उनका ध्यान न भटक जाए। ऐसे मेंं वो खुद को डेटिंग के झंझट से पूरी तरह से दूर रखती हैं। साथ ही लड़कियां अपने करियर को लेकर अब समझौता नहीं करती हैं।

2.मन का डर

लड़कियों के अंदर यह भी डर रहता है कि अगर वो किसी लड़के से अकेले मिलने जाएंगी तो कहीं वो उसके एकतरफा प्यार के चक्कर में फंस न जाए या फिर वो किसी मुसीबत न फंसे। ऐसे में अपने मन के डर की वजह से लड़कियां जल्दी किसी लड़के से अकेले मिलने के लिए राजी नहीं होती है। डेट पर जाने की एक यह भी वजह होती है, जिसकी वजह से लड़कियां मना करती हैं।

3.भरोसा न कर पाना

लड़को पर लड़कियां पूरा भरोसा नहीं कर पाती है। शायद लड़को पर भरोसा करना आसान नहीं होता है, जिसकी वजह से लड़कियां लड़को पर भरोसा नहीं करती हैं। लड़कियोंं के मन में यह भी डर होता है कि कहीं लड़का उनके साथ सिर्फ टाइम पास तो नहीं कर रहा है, ऐसे में लड़कियां डेट पर जाने के लिए मना करती हैं। साथ ही लड़कियों को यह भी डर लगता है कि कहीं उनका पार्टनर उनके साथ पूरी लाइफ न रहे, तो उन्हें दिक्कत हो जाएगी।

4.कंट्रोल रखने की वजह

ज्यादातर लड़कियों को यह लगता है कि लड़के उन पर पूरा कंट्रोल रखेंगे, जिसकी वजह से लड़कियोंं को टोका-टाकी पसंद नही होता है। ऐसे में लड़कियां डेट पर जाने से मना करती हैं। जी हां, लड़कियों को यह बिल्कुल पसंद नहीं होता है कि उनकी निजी लाइफ में कोई दखलदांजी करे, ऐसे में लड़कियां लव वगैरा के चक्कर में जल्दी नहीं पड़ना चाहती हैं, बल्कि पूरी तसल्ली होने के बाद ही प्यार में पड़ती है।