तीसरी बार IPL खिताब जीतने उतरेगी चेन्नई सुपर किंग्स

- in BREAKING NEWS, TOP NEWS, खेल

सनराइजर्स से मुकाबला आज

मुंबई । आईपीएल के 11 वें सत्र के खिताबी मुकाबले में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा। महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके इसमें सनराइजर्स को हराकर तीसरी बार खिताब पर कब्जे के इरादे से उतरेगी। सीएसके ने पहले क्वालिफायर में केन विलयमसन की सनराइजर्स को हराया था। ऐसे में मनोवैज्ञानिक रुप में उसका पलड़ा भारी नजर आता है। सीएसके की ताकत जहां उसकी बल्लेबाजी है वहीं सनराइजर्स के पास बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण है। चेन्नई के पास शेन वॉटसन, सुरेश रैना और अंबति रायडू जैसे फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज हैं, जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी फिनिशर की भूमिका निभाई है. डु प्लेसिस का खेलना तय है और रवींद्र जडेजा भी निचले क्रम पर उपयोगी बल्लेबाज हैं.
चेन्नई का सातवीं बार फाइनल खेल रही है।, इस साल उसने दोनों ग्रुप मैचों में भी सनराइजर्स को हराया है। इससे भी उसका मनोबल बढ़ा हुआ है।
चेन्नई को दो मैचों के बीच चार दिन का ब्रेक मिला है जिससे टीम तरोताज होकर उतरेगी वहीं दूसरी आरे सनराइजर्स को कोलकाता से यहां आना पड़ा है। सनराइजर्स सात दिन में तीसरा मैच खेलने उतरेगी, लिहाजा थकान उसे भारी पड़ सकती है। अफगान क्रिकेटर राशिद खान के जरिये भी वह सीएसके के बल्लेबाजों को परेशान करना चाहेगी। हाल में राशिद ने बेहतरीन गेंदबाजी कर अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। चेन्नई की ओर से पहले क्वालिफायर में फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 67 रन बनाये हैं। इस बार भी टीम उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। चेन्नई को सनराइजर्स के ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट को भी रोकना होगा। हाल में ब्रेथवेट ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम के लिए अहम योगदान दिया है। इसके अलावा सनराइजर्स को कप्तान केन विलियमसन और शिखर धवन से भी बड़ी भूमिका निभाने की उममीदें हैं।
गिरजा/26मई ईएमएस