दिल्ली के इन बाजारों में लगती है मर्दों की बोली अमीर घर की औरतें यहां आकर…

- in दिल्ली, राज्य

फीचर्ड डेक्स/ सोशल मीडिया आज के समय में एक ऐसा माध्यम बनकर उभरा है जहाँ हमें देश दुनिया से जुड़ी तमाम खबरें देखने व पढ़ने को मिलती रहती हैं. वहीँ इनमें से कुछ खबरें तो ऐसी होती हैं जिन्हें जानने के बाद लोगों के होश उड़ जाते हैं. आजकल एक खबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसे हम आपको बताने जा रहे हैं. इस खबर को जानने के बाद आप भी हैरान रह जायेंगे कि क्या ऐसा भी होता है? बता दें आपने भी कई सारी खबरें रेड लाइट और वेश्यावृत्ति के बारे में सुनी होंगी या पढ़ी होंगी, जहाँ महिलाओं और लड़कियों की बोली लगती है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आप चौंक जायेंगे.

यहाँ लगती है मर्दों की बोली

ये काम कहीं और नहीं बल्कि राजधानी दिल्ली में होता है. अब आप सोच रहे होंगे कहाँ? तो बताते हैं आपको. दिल्ली के कई पॉश इलाकों में मर्दों की ऐसी मंडियां सजती हैं जहाँ लड़कों की बोली लगाने महिलाएं और लड़कियां आती हैं. बता दें इन मंडियों को जिगोलो मार्किट के नाम से भी जाना जाता है और पैसों के लिए अपने जिस्म बेचने वाले लड़कों को ‘जिगोलो’ यानी मेल एस्कॉट या फिर कॉल ब्‍वॉयज कहा जाता है.

बता दें कि ये मामला राजधानी दिल्ली से सामने आया हैं ।दिल्ली के कई पॉश इलाकों में मर्दों की ऐसी मंडियां सजती हैं, जहां लड़कों की बोली लगाई जाती है. इन मंडियों को जिगोलो मार्केट के नाम से जाना जाता है और पैसों के लिए अपना जिस्म बेचने वाले इन मर्दों को ‘जिगोलो’ यानी मेल एस्कॉट या फिर कॉल ब्‍वॉयज कहा जाता है. इन मंडियों में बड़े-बड़े परिवार की लड़कियां और महिलाएं आती हैं और अपनी पसंद के अनुसार लड़कों को ले जाती हैं.

इतने रूपये में फुल नाईट को जाते हैं लड़के

इन मंडियों में मर्दों के जिस्म की अलग-अलग बोली लगती है. बताया गया है कि यहाँ मर्दों की कीमत 1800 से 3000 तक लगती है. अगर यही मर्द महिलाओं या लड़कियों के लिए पूरी रात के लिए चाहिए होते हैं तो इसके लिए रेट 15000 तक पहुंच जाते हैं. बता दें इस तरह का काम करने वाले मर्दों के लिए 20 प्रतिशत कमाई हुई रकम का उस संस्था को देना पड़ता है जिससे वह जुड़ा हुआ है. दिल्ली के पॉश इलाकों के बारे में बता दें यहाँ ये लड़के मिलते हैं वह जगह हैं-साऊथ एक्सटेंसन, जेएनयू रोड, आईएनए, अंसल प्लाजा, कनॉट प्लेस, जनकपुरी डिस्ट्रिक सेंटर जैसे बड़े बड़े इलाको में खड़े रहते हैं. इस दौरान लड़कों के गले में पट्टा बंधा होता है या हाथ में रुमाल होता है. जिसके बाद वहां महिलाएं या लड़कियां गाड़ी में आती हैं और उन्हें गाड़ी में बिठाकर ही पैसा तय करके उन्हें ले जाती हैं.